सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का 92 वर्ष में निधन, बॉलीवुड सहित पूरे देश में शोक की लहर

Sur Samragyi Lata Mangeshkar Passes Away

मुंबई : आशीष कुमार

सुर साम्राज्ञी और हिंदी सिनेमा की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव पाई थीं और ऐसे में उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबियत लगातार खराब होती जा रही थी और उन्हें दुबारा वेंटीलेटर पर रखा गया था. उनके अंतिम दर्शन के लिए शिवाजी पार्क में पार्थिव शरीर को रखा जाएगा. स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने आज सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली है.

ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉक्टरों ने सुबह 8 बजकर 12 पर इस उनके निधन की जानकारी दी. उनके परिवार और महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक भारत रत्न के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए दादर के शिवाजी पार्क में रखा जाएगा. बता दें कि लता मंगेशकर की 2 दिन पहले बेहद गंभीर स्थिति हो गई थी. इसके बाद उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया. बता दें कि बीते तीन हफ्ते से वो अस्पताल में भर्ती थीं.

भारत रत्न से सम्मानित सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन से पूरा देश शोक संतप्त है. पीएम मोदी सहित प्रमुख हस्तियों ने ट्वीट कर उनको श्रद्धांजलि दी. लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को इंदौर में हुआ था. उनका छ: दशकों का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा है. उन्होंने अपने जीवन में लगभग तीस से ज्यादा भाषाओं में फिल्मी और गैर-फ़िल्मी गाने गाए.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *