Land for Job Scam : लालू यादव समेत रेलवे के पूर्व अधिकारियों को समन जारी, राउज एवेन्यू कोर्ट में चार अक्तूबर को हाेंगे पेश

Bihar News : बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी नेता लालू यादव और रेलवे के अधिकारियों समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया है. रेलवे भर्ती में घोटाला में शामिल होने के आरोप में यह समन जारी किया गया है.

बिहार के कद्दावर नेत लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया है. उनके साथ ही रेलवे के अधिकारियों समेत अन्य आरोपियों को भी समन जारी किया गया है. लालू प्रसाद यादव पर रेल मंत्री रहने के दौरान रेलवे भर्ती में घोटाला का आरोप है और इसी मामले में कोर्ट ने समन जारी किया है.

आपको बता दें कि इस मामले में लालू के बेटे तेजस्वी यादव की 21 सितंबर को दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन सुनवाई टल गई और अब यह सुनवाई आज यानी की 22 सितंबर हुई है. इससे पहले इस मामले की सुनवाई आठ अगस्त को होनी थी, जो टल गई. इसके बाद सुनवाई को बढ़ाकर 12 सितंबर तक किया गया था, जिसे कोर्ट 21 सितंबर तक टाल दिया.

लैंड फॉर जॉब स्कैम क्या है ?

बता दें कि साल 2004 से 2009 के बीच जब लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे, तभी यह घोटाला हुआ. ऐसा माना जाता है कि लालू यादव के रेल मंत्री होने के दौरान नौकरी लगवाने के बदले आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिए गए. इस मामले में सीबीआई जांच के बाद लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी मीसा भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. अब आरोप है कि जो जमीनें ली गईं थी, वो लालू यादव ने पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के नाम पर ली थी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *