Land For Job Case:लालू समेत सभी 9 आरोपितों को मिली जमानत, 25 को होगी अगली सुनवाई

lalugets granted bail in land scam case

दिल्ली / डॉ निशा कुमारी

लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू प्रसाद , तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव सहित सभी नौ आरोपियों को जमानत दे दी है। इस मामले में मीसा भारती को पहले ही जमानत मिली हुई है। अब अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी.

#Land For Job Case:दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू, तेजस्वी, तेज प्रताप यादव और अन्य आरोपियों को जमानत देते हुए कहा कि उन्हें बिना गिरफ्तार किए ही चार्जशीट कर दिया गया था। अदालत ने हर आरोपी को 1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है। न्यायाधीश विशाल गोगने की कोर्ट ने सुनवाई के दौरान जल्द ही आरोपियों को जमानत देने का फैसला कर लिया। इस मामले में सुनावई के लिए लालू, तेजस्वी यादव , तेजप्रताप के साथ मीसा भारती भी कोर्ट पहुंची थीं, लेकिन मीसा भारती को ईडी पहले ही समन जारी कर चुका है और उनको जमानत मिली हुई है। आपको बता दें कि पूर्व रेल मंत्री लालू यादव, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव पर लोगों को सरकारी नौकरी देने के बादले जमीन लेने का आरोप है। ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेकर कोर्ट ने लालू यादव समेत अन्य नौ लोगों को कोर्ट में पेश होने का समन जारी किया था। हालांकि ईडी ने चार्जशीट में तेजप्रताप यादव को आरोपी नहीं बनाया था, लेकिन कोर्ट ने तेज प्रताप यादव को समन जारी करते हुए कहा था तेज प्रताप यादव भी लालू यादव परिवार के सदस्य हैं और मनी लांड्रिंग में इनकी भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

संज्ञान लेते वक्त कोर्ट ने कहा था कि बड़ी तादात में जमीन का ट्रासंफर हुआ। लालू यादव परिवार ने पद का दुरुपयोग किया। कोर्ट ने कहा था कि यादव परिवार के नाम पर जमीन का ट्रांसफर हुआ। लैंड फॉर जॉब मामले मे पहली बार तेजप्रताप यादव को कोर्ट से समन जारी हुआ है। 18 सितंबर को ईडी की चार्जशीट पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया था।

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *