Caste Census : नीतीश कुमार के बाद लालू यादव ने कहा ‘जातीय जनगणना होनी चाहिए’

मुन्ना शर्मा

दिल्ली में आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने कहा कि जातीय जनणना (Caste Census) होनी चाहिए, मैं सदैव इस बात को उठाता रहा हूं. नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जदयू भी जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में खड़ी है. लालू प्रसाद यादव कोरोना वैक्सीन लेने पार्लियामेंट सेंटर पर पहुंचे थे, जहां मीडिया से बात की. लालू यादव आखिरी बार 2013 में संसद आए थे. लालू ने 2009 में आखिरी बार लोकसभा चुनाव लड़ा था. उस वक्त लालू यादव ने दो लोकसभा सीटों सारण और पाटिलपुत्र से चुनाव लड़ा था. सारण से लालू यादव को जीत मिली थी, लेकिन 2013 में चारा घोटाले में सजा सुनाए जाने के बाद लालू यादव के चुनाव लड़ने पर रोक लग गई. इस वजह से वो 2014 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सके थे. लालू प्रसाद ने कहा उनकी सेहत में काफी तेजी से सुधार हो रहा है. आशा करते हैं कि एकाध महीने बाद वह पटना जाएंगे.

आरजेडी प्रमुख ने कहा कि बिहार विधानसभा में पुलिस वालों ने विधायकों को अंदर बंद करके पीटा है. संसदीय लोकतंत्र में कभी ऐसा नहीं हुआ. जातीय जनणना के सवाल पर लालू ने कहा कि ये केंद्र सरकार में मोदी कभी कुछ बोलते हैं कभी कुछ और बोलते हैं, ये हमेशा बयान बदलते रहते हैं. जातीय जनगणना होनी चाहिए और लगातार हम लोग संघर्ष भी किये हैं.

तेजस्वी यादव मुझसे भी आगे निकल चुके हैं : लालू प्रसाद

लालू यादव से जब पूछा गया कि लोग कहते हैं कि आपके बेटे तेजस्वी यादव कभी भी आपकी जगह नहीं ले सकते. इसपर उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव हमसे भी बहुत आगे निकल चुके हैं, किसी के बनाने से कोई नहीं बनता है, खुद बन जाता है. जब मैं जेल में था तो तेजस्वी जिस तरह से चुनाव लड़े और बिहार के लोगों ने जिस तरह से सपोर्ट किया उसके बाद कुछ कहने की जरूरत नहीं है. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पार्टी बेहतर प्रदर्शन कर रही है.

इन्हें भी देखें

बिहार : जातिगत जनगणना देश भर में होनी चाहिए : नीतीश कुमार

बिहार: 20 MLC का कार्यकाल खत्म हुआ : अब कुल 75 सीटों में से 24 सीटें रिक्त

कोरोना: लालू यादव ने वर्चुअली मीटिंग में विधायकों से कहा जनता की मदद कीजिए

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *