कोरोना: लालू यादव ने वर्चुअली मीटिंग में विधायकों से कहा जनता की मदद कीजिए

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

साढ़े तीन साल जेल में रहने के बाद जमानत पर रिहा हुए राजद अध्यक्ष लालू यादव लंबे अरसे के बाद आज अपनी पार्टी के विधायकों और नेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। लालू यादव ने बैठक में पार्टी विधायकों से कहा बिहार में कोरोना की बहुत खराब स्थिति है. आप लोग जनता की मदद कीजिए। साढ़े तीन साल बाद RJD के नेताओं से वर्चुअली मुखातिब हुए लालू प्रसाद यादव करीब तीन मिनट ही बोल सके। वर्चुअल मीटिंग के दौरान ही उनका ऑक्सीजन लेवल डाउन हो गया। असुविधा महसूस करने लगे। इसके बाद उन्होंने ‘तबीयत ठीक होने पर आप लोगों के बीच जरूर आएंगे.’ कहकर सभी को नमस्कार किया
तेजस्वी यादव ने पहले ही यह बात सभी को बता दी थी कि लालू प्रसाद की तबीयत बहुत ठीक नहीं है और वे ज्यादा नहीं बोलेंगे। वही हुआ भी.लालू पहले जिस तरह रैलियों में बोलते रहे हैं वैसा नहीं बोल पा रहे थे। तेज और ऊंची आवाज गायब थी। इन सबके बावजूद लालू प्रसाद का हौसला देखने लायक रहा। वर्षों बाद उन्हें इस तरह से बोलते सुन उनके शुभचिंतक काफी खुश हुए। लेकिन जिस तरह थोड़ी देर बोलने के बाद थकने से लगे, उससे निराशा हुई है । हालांकि लालू प्रसाद ने शुभचिंतकों से वादा किया कि वे जैसे ही बीमारी से ठीक होंगे लोगों के बीच आएंगे।

RJD सुप्रीमो की वर्चुअल मीटिंग में तेजस्वी यादव सहित RJD के विधायक, पार्षद और पार्टी के हारे हुए प्रत्याशी समेत कुल 144 नेता जुड़े। इस मीटिंग का इंतजार सभी को इसलिए था कि लंबे अरसे के बाद लालू प्रसाद ने पार्टी के नेताओं के साथ संवाद किया। विधायकों के साथ बात करना राजनीतिक बैठक ही माना जाता है । लालू प्रशाद फिलहाल झारखंड हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर आए हैं। इसलिए इस मीटिंग पर CBI की भी नजर थी। लालू की राजनीतिक बयानबाजी को आधार बनाकर CBI उनकी जमानत को रद्द कराने फिर से कोर्ट जा सकती है।

लालू प्रसाद अभी दिल्ली में हैं जहाँ से वर्चुअल बैठक में हिस्सा लिया। लंबे अरसे के बाद लालू यादव को सार्वजनिक जीवन में होते देखा गया है. लालू की आज बैठक से बिहार की सियासत में हलचल तेज हो गई है. आरजेडी के कई नेताओं के हाल-फिलहाल यह बयान देने कि बहुत जल्द बिहार में भी ‘खेला होबे’, से सूबे की सियासत गरमाने के आसार हैं. इस बैठक में आरजेडी अध्यक्ष अपने नेताओं को क्या टिप मिला हैं और उसका बिहार की सियासत पर क्या और कितना असर पड़ता है ये अभी पता नहीं चला है। लेकिनसूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद ने विधायकों से कहा है कि विपक्ष के रूप में दमदार प्रदर्शन जारी रखे। बीजेपी के हर नाकामी के बारे में जनता को सही जानकारी देते रहें।

बता दें कि पिछले महीने कोर्ट से बेल मिलने और एम्स अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद लालू यादव इन दिनों अपनी सांसद बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.आरजेडी के तमाम बड़े नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. तेजस्वी भी आज के बैठक हुए।

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *