नीतीश को लालू का आशीर्वाद है, पीएम बनकर रहेंगे : जगदानंद सिंह

Lalu Blesses Nitish to Next PM : Jagdanand Singh

पटना : उमेश नारायण मिश्रा

नीतीश कुमार के भारत यात्रा और पीएम उम्मीदवारी पर राजनीति तेज हो गई है. महागठबंधन के घटक राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव ने जिसको अपना आशीर्वाद दिया, वह देश का प्रधानमंत्री बना, अब लालू यादव ने नीतीश कुमार को आशीर्वाद दिया है तो वो पीएम बनकर ही रहेंगे.

जगदानंद सिंह ने कहा कि बिहार ने हमेशा से देश को नई राह दिखाई है और इस बार भी ऐसा ही होगा. देश का नेतृत्व करने के लिए आज नहीं तो कल नीतीश कुमार को यात्रा पर निकलना ही होगा. विपक्ष को एकजुट कर देश की राजनीती को दिशा देना जरुरी है. उन्होंने आगे कहा कि लालू यादव ने अस्पताल से निकलकर पहले ही नीतीश कुमार को दही का तिलक लगा दिया है और अपना आशीर्वाद दे दिया है. लालू यादव का आशीर्वाद नीतीश के साथ है तो वो जरूर सफल होंगे. इससे पहले लालू यादव ने इंद्र कुमार गुजराल और एच डी देवगौड़ा को अपना आशीर्वाद दिया था और दोनों देश के प्रधान मंत्री बने थे. अब यही आशीर्वाद नीतीश कुमार को लालू यादव ने दिया है तो वो पीएम बनकर रहेंगे.

यात्रा विपक्ष को एकजुट करने के लिए, न कि पीएम बनने के लिए : नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने अपनी देश व्यापी यात्रा के बारे में बताया है कि यह विपक्ष को एकजुट करने के उद्देश्य से की जाएगी, उनका पीएम उम्मीदवारी का कोई मकसद नहीं है. अगर राजनीतिक दृष्टि से इन दोनों नेताओं के बयानों को देखा जाए तो नीतीश कुमार खुलकर सामने नहीं आना चाहते हैं और न ही पीएम उम्मीदवारी के चक्कर में अपना मुख्यमंत्री का पद खोना चाहते हैं, दूसरी ओर सहयोगी पार्टी राजद जल्द से जल्द उन्हें केन्द्र की राजनीती में भेजकर राज्य में सीएम पद को अपने पास रखना चाहती है. अब आने वाले समय में ही पता चलेगा कि बिहार में राजनीती किस ओर करवट लेती है और केन्द्र की राजनीती में इन नेताओं की क्या भूमिका होती है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *