लखीमपुर खीरी में भाजपा नेता के काफिले की गाड़ी से पांच किसानों की कुचलने से मौत, किसानों का हंगामा जारी

Lakhimpur Kheri News : Farmers Death

वरिष्ठ संवाददाता :

यूपी के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के काफिले की कथित गाड़ी से हुए हादसे में पांच किसानों की मौत के बाद किसान गुस्से में हैं. लखीमपुर खीरी के डीएम अरविंद चौरसिया ने बताया कि पांच किसानों की मौत हो गई है और हालात बहुत तनावपूर्ण हैं. संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन ने लखीमपुर पहुंचने का आह्वान किया है. यहां पहले से ही हजारों की संख्या में किसान पहुंचे हुए हैं. सीएम योगी अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर लखनऊ पहुंच रहे हैं.>

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे अभय मिश्र मोनू पर किसानों को गाड़ी से कुचलने की कोशिश करने के आरोप लग रहे हैं. कुछ किसान संगठनों ने फायरिंग करने का आरोप भी लगाया है. गुस्साए किसानों ने दो गाड़ियों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि जिन दो गाड़ियों को जलाया गया है उसमें से एक गाड़ी केंद्रीय मंत्री के बेटे की थी.

इस घटना की विपक्ष ने घोर आलोचना की है. राहुल गांधी ने कहा कि जो इस घटना को देखकर भी चुप है, वह मर चुका है. कल प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी पहुंचकर घटना का जायजा लेंगी और मृतकों के परिजनों से भी मिल सकती हैं. इस घटना पर ‘आप’ के सांसद संजय सिंह ने कहा की सत्ता का ऐसा नशा न आपने देखा होगा, न सुना होगा… कितने किसानों की शहादत लेंगे, मोदीजी.. सीबीआई जांच कराओ. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी अब दंभी भाजपाइयों का जुल्म नहीं सहेगा. कल सपा का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी पहुंचकर घटना की जांच करेगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *