बिहार JDU: आरसीपी सिंह के करीबियों की छुट्टी, लोकसभा और विधानसभा प्रभारी की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से रद्द

JDU Power Tussles between Lalan Singh and RCP Singh

पटना: मुन्ना शर्मा

पटना के जेडीयू प्रदेश कार्यालय में आज आयोजित बैठक में जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के करीबी माने जाने वाले पार्टी के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार और चंदन सिंह की छुट्टी कर दी है. आज जेडीयू अध्यक्ष की अध्यक्षता में पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के प्रभारियों की बैठक बुलाई गई थी. ललन सिंह ने प्रभारियों से उनकी वर्क रिपोर्ट मांगी. साथ ही वे आगे क्या करने की सोच रहे हैं, इस पर भी चर्चा की. इस दौरान जिसका काम उन्होंने संतोषजनक नहीं पाया, उसे फटकार लगाई. बैठक के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का बड़ा बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी भी स्थिति में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

जेडीयू में जिले में दो -दो प्रभारियों की नियुक्ति होगी

बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद ललन सिंह ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं, जिसमें जिले में कार्यरत लोकसभा और विधानसभा प्रभारी की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई है. उन्होंने कहा कि जिले में कार्यरत लोकसभा और विधानसभा प्रभारियों को पार्टी से हटाया नहीं गया है, बल्कि उन्हें सम्मान के साथ जल्द ही पार्टी में अन्य जिम्मेदारियां दी जाएगी. ललन सिंह ने कहा कि प्रकोष्ठों की वजह से समानांतर संगठन बनता जा रहा था. अब सभी को जिला अध्यक्ष के साथ मिलकर काम करना होगा. अब हर जिले में दो-दो प्रभारियों की नियुक्ति की जाएगी.

जेडीयू में लोकसभा और विधानसभा प्रभारियों की नियुक्ति रद्द

बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बताया कि पार्टी की नई रणनीति के तहत पार्टी के तमाम 32 प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जिले में कार्यरत लोकसभा और विधानसभा प्रभारियों की नियुक्ति को रद्द की गई है. हालांकि, जिलों में कार्यरत मूल (पार्टी द्वारा मनोनीत) विधानसभा प्रभारी बने रहेंगे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *