लोकसभा चुनाव-2024 : ललन सिंह बोले नीतीश कुमार प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे

JDU in Lok sabha election 2024

पटना : उमेश नारायण मिश्रा

बिहार में आज राजनीतिक सरगर्मी बनी रही. आज पटना में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी पर हमला किया और कहा कि नीतीश कुमार प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार नहीं है. लोकसभा चुनाव-2024 में जब बीजेपी हार जाएगी तब तमाम दलों के साथ बैठक में तय हो पायेगा कि देश का प्रधान मंत्री कौन होगा ?

ललन सिंह आज पटना में पार्टी द्वारा आयोजित मिलन समारोह में बोल रहे थे. ललन सिंह ने ये बयान आगामी 13 जून के होने वाले पटना की बीजेपी विरोधी दलों की बैठक के ठीक पहले दिया है जो बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि बैठक को लेकर कई तरह के चर्चे हो रहे हैं, जिसमें नीतीश कुमार की भूमिका को लेकर भी चर्चा हो रहा है. ललन सिंह का ये बयान साफ़ इशारा कर रहा है कि प्रधान मंत्री पद को लेकर जदयू को कोई हड़बड़ी नहीं है. जदयू के मिलन समारोह में बिहार के जाने- माने चिकित्सक विमल कारक जदयू में शामिल हो गए. इसी मौक़े पर ललन सिंह ने पीएम उम्मीदवारी को लेकर तस्वीर साफ़ करने की कोशिश की है.

लोकसभा चुनाव-2024 के पहले 23 जून को पटना में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इस बैठक में शामिल होने के लिए राहुल गाँधी, शारद पवार, उद्दव ठाकरे सहित तमाम विपक्षी दलों को आमंत्रित किया गया है. इस बैठक में नीतीश कुमार को अपना राजनीतिक कद को आंकने का मौका मिलेगा. नीतीश कुमार को ये भी पता चलेगा कि बीजेपी को रोकने में विपक्षी एकता कितना कारगर हो पायेगा ?

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *