मोदी सरकार : 15 अगस्त के बाद नए मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू होगी

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल नए सभी 43 मंत्रियों को 15 अगस्त के तुरंत बाद जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से जनता से सीधे संवाद का करने का निर्देश दिया गया है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा की ओर से सभी नए केंद्रीय मंत्रियों को लिखी गई चिट्ठी में जन आशीर्वाद यात्रा करने का निर्देश दिया गया है.

मोदी सरकार के नए मंत्री 300-400 किमी यात्रा करेंगे

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से सभी नए केंद्रीय मंत्रियों को जन आशीर्वाद यात्रा में 300 से 400 किलोमीटर की दूरी तय किए जाने के निर्देश दिए गए हैं. सभी मंत्रियों को इस तरह के कार्यक्रम बनाने का निर्देश दिया गया है ताकि वे कम से कम तीन से चार लोकसभा क्षेत्र और 4 से 5 सरकारी जिला को अपनी यात्रा के दौरान कवर कर ले. जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान यात्रा के मार्ग में पड़ने वाले प्रसिद्ध धार्मिक साधु संत प्रसिद्ध सामाजिक नेता साहित्यकार समाज सेवक पूजनीय स्थल अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय खिलाड़ी देश की सेवा में शहीद परिवार और विभूतियों के घर को अवश्य शामिल करने का निर्देश दिया गया है. पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से जारी की गई निर्देश गाइड लाइन में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्रियों को ऐसी जगहों पर जाने का भी कार्यक्रम जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल किया जाना चाहिए.

जन आशीर्वाद यात्रा में सभी नए और पुराने कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाएगा

पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से जारी किए गए निर्देश में यह भी कहा गया है कि सभी केंद्रीय मंत्रियों को अपने यात्रा में केंद्र सरकार की आंतरिक बाय राष्ट्रीय आर्थिक सामाजिक जन स्वास्थ आत्मनिर्भरता पर रोजगार आदि जन हितैषी नीतियों आदि के पोस्टर बैनर का भी प्रयोग करने का निर्देश दिया गया है. जन आशीर्वाद यात्रा में सभी नए और पुराने कार्यकर्ताओं को शामिल करने की भी बात कही गई है ताकि सभी कार्यकर्ताओं का भी सम्मान किया जा सके.

जन आशीर्वाद यात्रा में कोरोना प्रोटोकॉल का ख्याल रखा जाएगा

पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से जारी किए गए निर्देश में यह भी कहा गया है कि जन आशीर्वाद यात्रा में कोरोना प्रोटोकॉल का भी ख्याल रखा जाए. इसके साथ ही साथ सभी केंद्रीय मंत्रियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि जन आशीर्वाद यात्रा का प्रारंभ स्थानीय रेलवे स्टेशन या फिर एयरपोर्ट के नजदीक किया जाए जिससे कि कार्यक्रम की शुरुआत समय पर हो जाए.

जन आशीर्वाद यात्रा को तीन दिवसीय होगी

जेपी नड्डा की ओर से सभी नए केंद्रीय मंत्रियों को 16-17 अगस्त और 19-20 अगस्त के दौरान जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का निर्देश दिया गया है. जन आशीर्वाद यात्रा को तीन दिवसीय बनाने का भी निर्देश पार्टी की ओर से सभी केंद्रीय मंत्रियों को दिया गया है. जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पार्टी की ओर से यात्रा प्रभारी यात्रा सर प्रभारी सहित विभिन्न प्रकोष्ठ के इंचार्ज बनाने का भी निर्देश पार्टी की ओर से दिया गया है. इस कार्यक्रम के प्रचार प्रसार के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस सहित सोशल मीडिया के उपयोग का भी निर्देश पार्टी अध्यक्ष की ओर से नए केंद्रीय मंत्रियों को दिया गया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *