IPL Final 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा किया

IPL 2021 Final Match : CSK Won

खेल डेस्क :

IPL Final 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Superkings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराकर इतिहास रच दिया. सीएसके ने चौथी बार खिताब को अपने नाम किया है. बतौर कप्तान धोनी का ये 300वां टी20 मैच था. इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं. फाइनल में चेन्नई सुपकिंग्स ने 3 विकेट पर 192 रन बनाया था और कोलकाता नाइट राइडर्स को 193 रन का लक्ष्य दिया था. CSK ने 27 रन से यह मैच अपने नाम किया. कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. IPL 2021 का फाइनल मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया.

बता दें कि धोनी के नाम सबसे अधिक आईपीएल मैच जीतने का रिकॉर्ड भी है. उन्होंने चेन्नई को अब तक आईपीएल की ट्राफियां दिलाई हैं. उन्होंने 213 मैचों में 130 जीत और 81 हार दर्ज करते हुए येलो ब्रिगेड का नेतृत्व किया है.

सीएसके 9वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. इतना ही नहीं उनकी कप्तानी में सीएसके 2010, 2011 और 2018 का आईपीएल जीत चुकी है. चेन्नई क्वालीफायर-1 में दिल्ली को हराकर फाइनल में पहुंची. अबतक आईपीएल में सीएसके और केकेआर का 26 बार आमना-सामना हुआ. इसमें से सीएसके ने 16 मुकाबलों में जीत दर्ज की जबकि केकेआर ने 9 में जीत हासिल की. सीएसके ने केकेआर के खिलाफ पिछले पांच मुकाबलों में से चार जीते थे यानी आंकड़ों के हिसाब से चेन्नई सुरकिंग्स का पलड़ा शुरू से भारी नजर आ रहा था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *