हिंडन एयरबेस पर वायुसेना अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रही है


गाजियाबाद -जयवीर मावी

भारतीय वायुसेना आज अपना 88वां स्थापना दिवस मना रही है. साल 1932 में आज ही के दिन भारतीय वायुसेना की स्थापना हुई थी. हर साल की तरह इस बार भी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस अवसर पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर वायुसेना अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रही है. इस बार एयरफोर्स के बेड़े में राफेल जेट को भी शामिल किया गया है. राफेल के अलावा वायुसेना के कई अन्य लड़ाकू विमान इस दौरान अपनी ताकत दिखाएंगे.राफेल लड़ाकू विमान पिछले महीने ही भारतीय वायुसेना का हिस्सा बना है. फ्रांस से अभी भारत को पांच राफेल लड़ाकू विमान मिले हैं, जबकि अगले दो से तीन साल में ये संख्या 36 पहुंच जाएगी.

हिंडन एयरबेस पर परेड की शुरुआत हो गई है. सेना की तीनों टुकड़ियों के प्रमुख के अलावा कई वरिष्ठ अफसर भी परेड स्थल पर पहुंचे चुके हैं. CDS बिपिन रावत भी कार्यक्रम में मौजूद हैं. वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया को यहां सबसे पहले गार्ड ऑफ ऑनर का अभिवादन दिया गया.
इस बार एयरफोर्स डे फ्लाइ पास्ट में कुल 56 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेंगे.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी

पीएम मोदी ने कहा कि एयर फोर्स डे पर भारतीय वायुसेना के सभी वीर योद्धाओं को बहुत-बहुत बधाई. आप न सिर्फ देश के आसमान को सुरक्षित रखते हैं, बल्कि आपदा के समय मानवता की सेवा में भी अग्रणी भूमिका निभाते हैं. मां भारती की रक्षा के लिए आपका साहस, शौर्य और समर्पण हर किसी को प्रेरित करने वाला है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *