IND vs NZ : दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराया, 8 विकेट से जीत के साथ सीरीज पर किया कब्जा

India won series against NewZealand

खेल संवाददाता

भारत ने रायपुर में खेले गये दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया. भारत को न्यूजीलैंड ने जीत के लिए 109 रनों लक्ष्य दिया था, जिसे बेहद आसानी से भारतीय खिलाड़ियों ने हासिल कर लिया. आपको बता दें कि घरेलू मैदान पर भारत की सीरिज पर लगातार 7वीं जीत है.

भारत ने टॉस जीता और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले फिल्डिंग का फैसला किया. न्यूजीलैंड की पूरी टीम 34.3 ओवर में केवल 108 रन ही बना पायी. भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 50 गेंदों पर सर्वाधिक 51 रन बनाए. इसके अलावा शुभमन गिल 40 रन बनाए. ईशान किशन 08 रन पर नाबाद लौटे, वहीं विराट कोहली ने 11 रन बनाए.

भारतीय की ओर से मोहम्मद शमी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. शमी ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके अलावा हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट मिला, जबकि मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की हालत कितनी खराब थी कि आगे न्यूजीलैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके थे और पूरी टीम 34.3 ओवर में केवल 108 रनों पर सिमट गई. न्यूजीलैंड की ओर से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए, जबकि पिछले मैच के हीरो माइकल ब्रेसवेल 22 और मिचेल सैंटनर 27 रन बनाकर चलते बने.

इंदौर में 24 जनवरी को खेला जाएगा सीरीज का आखिरी वनडे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया आखिरी वनडे जीतकर न्यूजीलैंड टीम का सूपड़ा साफ करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी, जबकि न्यूजीलैंड की टीम अपनी हिम्मत बढ़ाने के इरादे पर उतरेगी, क्योंकि सीरिज तो वह पहले ही गंवा चुकी है, इसलिए उसे खोने के लिए कुछ नहीं है.
आपको बता दें कि हैदराबाद में खेले गए सीरिज के पहले वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हरा दिया था. हालांक यह मैच आखिरी तक रोमांचक था. मैच के आखिरी ओवर में न्यूज़ीलैंड का दसवां विकेट गिर गया और भारत ने जीत हासिल की थी. इस मैच में शुभमन गिल के शानदार 208 रनों के बदौलत भारत ने 349 का विशाल स्कोर बनाया और न्यूजीलैंड को 350 का लक्ष्य दिया था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *