Asia Cup 2023: सुपर 4 में पहुंचा भारत, 10 विकेट से जीता मैच, अगला मुकाबला पाकिस्तान से होगा

IndvsNep Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराकर एशिया कप के सुपर 4 में प्रवेश कर लिया है. नेपाल ने 48.2 ओवर में 230 रन बनाये थे, जिसे भारत ने आसानी से जीत लिया. भारत का अगला मुकाबला ग्रुप ए में पाकिस्तान से होगा.

Asia Cup 2023 Ind vs NEP : आपको बता दें कि यह मैच भारत और नेपाल दोनों ही देशों के लिए महत्वपूर्ण था. सुपर 4 में जाने के लिए इस मैच का जीतना जरूरी था और जो देश यह मैच हारता उसे एशिया कप से बाहर निकलना था. बता दें कि नेपाल अपना पहला मैच पाकिस्तान हार चुका था, जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच बारिश के वजह से मैच रद्द हो गया था.

Ind vs NEP मैच में भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में नेपाल की टीम बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवरों में 230 रन पर और भारत को 231 रन का लक्ष्य दिया. भारत के लिए रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज क्रमशः तीन-तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. वहीं नेपाल की टीम के लिए आसिफ शेख ने सर्वाधिक 58 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली.

बता दें कि एशिया कप 2023 में दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम था. मैच के दौरान रूक-रूक कर बारिश होती रही. दो बार मैच को बीच में बारिश की वजह से रोकना भी पड़ा. पहली बार जब नेपाल की टीम के बल्लेबाजी के दौरान जब स्कोर 37.5 ओवर पर छह विकेट के नुकसान पर 178 रन था. और दूसरी बार जब भारत का स्कोर 2.1 ओवर पर बिना विकेट गवांए 17 रन था. इसके बाद खेल शुरू हुआ और भारत ने यह मुकाबला आसानी से जीत लिया. अब भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान से होगा और जीतने वाली टीम का मुकाबला ग्रुप बी के विजेता के साथ होगा.

खेल संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *