India Vs Srilanka: तीसरे टी20 में भारत ने श्रीलंका को हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया

India wins 3rd t20 against Srilanka in Rajkot

खेल संवाददाता

राजकोट में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 91 रनों से हरा दिया और सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है. सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी की मदद से भारत ने 20 ओवर में 228 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका ने तेजी से रन बनाए, लेकिन उनके उनके विकेट भी गिरते गए और अंत में टीम की पारी 137 रनों पर सिमट गई. श्रीलंका के पास भारत में पहली बार द्विपक्षीय सीरीज जीतने का मौका था, लेकिन वह चूक गए और सीरीज पर भारत ने कब्जा कर लिया.

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. आपको बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और महज तीन रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया था. भारत के लिए पहला विकेट ईशान किशन के रूप में गिरा, जो सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए, लेकिन बाद में सूर्य कुमार के तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारत खेल में वापसी की. इस तरह भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20.0 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 228 रन का बेहतरीन स्कोर बनाया.

तीसरे टी20 मैच में हीरो रहे सूर्यकुमार यादव

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेली. सूर्यकुमार ने 7 चौके और 9 छक्के की मदद से सिर्फ 45 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया और 112 रन बनाकर नाबाद रहे. इस शतक के साथ ही सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में शतक जड़ने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. इस मामले में टीम इंडिया के रोहित शर्मा पहले स्थान पर काबिज हैं, जिन्होंने सबसे अधिक चार शतक लगाए हैं. वहीं तीन सूर्यकुमार यादव ने इससे पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाया था। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के अलावा न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और चेक रिपब्लिक के सबावून दविजी ने तीन-तीन शतक लगाए हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *