IND vs AUS: इंदौर में भारत 99 रनों हराकर दूसरा वनडे जीता, सीरिज पर भी कब्जा किया

India wins INDvAUS Second ODI

IND vs AUS 2nd ODI: भारत ने DL मेथड से 99 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही भारत ने इंडिया-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरिज पर भी कब्जा कर लिया है.

इंदौर में दूसरे वनडे मैच में भारत के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया. गेंदबाजी में अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने कमाल कर दिया. इन दोनों के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेदम दिखे. शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी के बाद आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा की जादुई स्पिन ने भारत को दूसरे वनडे में जीत दिलाई. इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज पर भी कब्जा कर लिया.

बता दें कि बारिश से बाधित इस मैच में भारत ने पहले खेलने के बाद श्रेयस अय्यर (105), शुभमन गिल (104) और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 72) की शानदार पारियों की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट पर 399 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 9 ओवर के बाद बारिश आ गई और फिर ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रनों का रिवाइज्ड टारगेट मिला, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 217 रन ही बना सकी और भारत ने 99 रनों से मैच जीत लिया. भारत के लिए अश्विन ने 41 रन देकर तीन और जडेजा ने 42 रन देकर तीन विकेट झटके. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा को दो और मोहम्मद शमी को एक सफलता मिली.

जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलिया को 144 गेंदों में 261 रन और बनाने थे. डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन क्रीज पर थे और दोनों ने शुरुआत में तेजी से रन बनाना शुरू किया. एक समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच को अपनी तरफ खींच लेगी, लेकिन फिर अश्विन ने अपनी जादुई स्पिन से मैच को भारत की झोली में डाल दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 140 रनों पर ही अपने आठ विकेट गंवा दिए थे, लेकिन अंत में सीन एबॉट और जोश हेजलवुड ने हार के अंतर को कम कर दिया. एबॉट ने 36 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 54 रन बनाए. बता दें कि डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक जड़ा, लेकिन अश्विन के सामने वह संघर्ष कर रहे थे.

अश्विन की जादुई स्पिन के सामने वॉर्नर ने पहले लेफ्टी से राइटी खेलने का फैसला किया, लेकिन अंत में अपनी कैरम बॉल से अश्विन ने वॉर्नर को पवेलियन भेजा. हालांकि, वॉर्नर आउट नहीं थे और अगर वह डीआरएस लेते तो अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ता. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वॉर्नर के आउट होते ही टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरने लगी. इस दौरान मार्नस लाबुशेन (27), जोश इंग्लिस (06), एलेक्स कैरी (14), कैमरून ग्रीन (19) और एडम जम्पा (05) पवेलियन लौट गये.

खेल संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *