India vs Sri Lanka Asia Cup 2023 : भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया, फाइनल में टीम इंडिया की जगह पक्की हुई

India vs Sri Lanka : एशिया कप के सुपर-4 राउंड में भारतीय टीम ने अपने दूसरे मैच में श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी.

India vs Sri Lanka Asia Cup 2023 : भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप के सुपर 4 का मुकाबला आज काफी रोमांचक रहा. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए और इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 172 रन पर सिमट गई. पूरे मैच में गेंदबाजों का बोलबाला रहा. श्रीलंका की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्द्धशतक नहीं बना पाया जबकि भारत की ओर से भी केवल एक खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा ने ही 53 रन बनाये. भारत का अगला मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. हालांकि, इससे पहले भारत को बांग्लादेश से एक मैच खेलना है.

टीम इंडिया एशिया कप 2023 में दूसरी बार पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी और 49.1 ओवर में 213 रन पर पूरी टीम आउट हो गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा 53 रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए. भारत के सभी 10 विकेट श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों के नाम रहा. हालांकि रोहित और गिल की जोड़ी ने एक बार फिर शानदार शुरुआत की थी और दोनों ने मिलकर पावरप्ले में 65 रन जोड़ दिए थे, लेकिन बाद में टीम लड़खड़ा गई और लगातार गिरते विकेटों की वजह से औसत रन रेट भी नीचे हो गया. पहले विकेट के लिए रोहित-गिल के बीच 11.1 ओवर में 80 रन की साझेदारी हुई.

रोहित शर्मा ने वन डे में 10 हजार रन पूरे किये

भारत की ओर से सबसे अच्छा प्रदर्शन रोहित शर्मा का रहा. वनडे में यह उनका 51वां अर्धशतक था. उन्होंने 48 गेंद में सात चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. एशिया कप में उन्होंने लगातार तीसरी पारी में अर्धशतक लगाया और वनडे में अपने 10,000 रन भी पूरे किए. हालांकि रोहित शर्मा के बेहतर प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में दूसरी बार पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और 49.1 ओवर में 213 रन पर सिमट गई. अंत में कम रन होते हुए भी भारत ने सधी हुई गेंदबाजी और मजबूत फिल्डिंग की बदौलत मैच जीत लिया और एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. अब भारत का अगला मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा, लेकिन इससे पहले भारत को बांग्लादेश से एक मैच खेलना है. अगर अंक तालिका की बात की जाए तो भारत चार अंकों के साथ बेहतर रन रेट की बदौलत शीर्ष पर है.

खेल संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *