India ODI Number One Team : इंदौर में तीसरे वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, 3-0 से सीरिज पर किया कब्जा, बना दुनिया का नंबर एक टीम

India Vs Newzealand 3rd ODI

खेल संवाददाता :

India Vs Newzealand 3rd ODI: इंदौर में हुए सीरीज के आखिरी वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर सीरिज पर 3-0 से किया कब्जा कर लिया. इसके साथ ही भारतीय टीम वनडे मैच में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है. भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 385 रन बनाये थे और न्यूजीलैंड को 386 का लक्ष्य दिया था.

इंदौर वनडे मैच में टॉस जीतने के बाद न्यूजीलैंड की टीम में फिल्डिंग करना चुना. बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल ने तूफानी शतक बनाया. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने अर्धशकीय पारी खेली और 50 ओवर में 9 विकेट पर 385 रन बना डाले.

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 85 गेंदों पर 101 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे. शुभमन गिल ने तूफानी शतक लगाते हुए केवल 78 गेंदों पर 112 रन बना डाले. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 5 छक्के जड़े. इसके अलावा रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 212 रनों की पार्टनरशिप हुई. न्यूजीलैंड की टीम 386 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी थी और 41.1 ओवर में 295 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. न्यूजीलैंड की ओर सेकेवल एक खिलाड़ी ने शतक लगाया.

Most Expensive NZ bowler in ODI: इंदौर में हुए वनडे मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 385 रन बना डाले. इस मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई. खासकर, जैकब डफी की गेंदबाजी पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने जमकर रनbलूटे. जैकब डफी के 10 ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने 100 रन बना डाले और इस तरह जैकब डफी के नाम शर्मनाक रिकार्ड दर्ज हो गया.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *