IND vs NZ 2nd T20 : टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता मैच, T20 में अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप के साथ दोहरी जीत

India vs New Zealand 2nd T20 Match Lucknow

खेल संवाददाता :

IND vs NZ 2nd T20 Match Lucknow: लखनऊ में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल कर ली है. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. T20 में आज का दिन भारत के लिए सुपर संडे साबित हुआ. पहले अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप में भारत की टीम ने फाइनल में इंग्लैंड की टीम को हराकर वर्ल्ड कप पर कब्जा किया और अब टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को हरा दिया.

India vs New Zealand 2nd T20 Match Lucknow: टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा कर 1-1 की बराबरी कर ली है. आज का दिन भारत के लिए सुपर संडे साबित हुआ, क्योंकि भारत ने न्यूजीलैंड से जीत के साथ ही अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप पर भी कब्जा किया है. रविवार को लखनऊ में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड की टीम पहले बैटिंग करते हुए 99 रन ही बना सकी. इसके जवाब में भारत ने आखिरी ओवर में 4 विकेट के नुकसान के साथ मैच जीत लिया. इस तरह से भारत ने 6 विकेट से यह मैच जीता. इससे पहले न्यूजीलैंड ने रांची में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल की थी.

T20 Super Sunday

IND vs ENG U19 Women’s T20 World Cup 2023: आज का दिन भारत के लिए सुपर संडे साबित हुआ, क्योंकि भारत ने न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज के दूसरे मैच में जीत के साथ ही अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप पर भी कब्जा किया. अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने आज, यानी रविवार को इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर वर्ल्ड कप जीत लिया. टीम इंडिया ने इस विश्व कप को जीतकर इतिहास रच दिया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 69 रन का लक्ष्य रखा था और टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया. बीसीसआई ने विजेता अंडर-19 महिला टीम को पांच करोड़ रूपए देने का ऐलान किया. भारत के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री, आदि सभी ने महिला टीम को ट्वीट कर बधाई दी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *