Parliament Special Session 2023 : सरकार द्वारा एजेंडा नहीं बताए जाने पर विपक्ष नाराज़, INDIA गठबंधन सभी दलों का कॉमन एजेंडा जनता को बताएगा

INDIA Meeting on Parliament special session

INDIA गठबंधन के सभी दल संसद को विशेष सत्र का एजेंडा सरकार नहीं बताये जाने से नाराज है. फिलहाल सभी दल सत्र में भाग लेंगे, इसकी सहमति बनी है. साथ ही इंडिया गठबंधन की कैंपेन कमेटी के सदस्यों की संख्या अब 21 हो गयी है.

Parliament Special Session 2023 : संसद को विशेष सत्र में सरकार द्वारा एजेंडा नहीं बताये जाने को लेकर इंडिया गठबंधन की दिल्ली में बैठक. यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई. इस बैठक में सभी दलों ने अपना अपना लिखित एजेंडा दिया है. इसको कंपाइल कर के संयुक्त एजेंडा बनाया जायेगा जिसे एक-दो दिनों में मीडिया के सामने रखा जाएगा. बैठक में इंडिया/भारत को लेकर भी चर्चा हुई और सरकार के इस प्रयास को इंडिया गठबंधन की बढ़ती ताकत का डर बताया गया. फिलहाल संसद के विशेष सत्र में भाग लेने की दलों के बीच सहमति बनी है और संसद के विशेष सत्र के दौरान बॉयकॉट जैसी संभावना से इंकार किया गया है. बता दें कि इंडिया गठबंधन की पहली कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक 13 सितम्बर को दिल्ली में होगी. यह बैठक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पावर के आवास पर होगी.

INDIA गठबंधन की कैंपेन कमेटी के सदस्यों की संख्या 21 हुई

INDIA गठबंधन की कैंपेन कमेटी के सदस्यों की संख्या अब 21 हो गयी है. इसमें दो नाम और जोड़े गये हैं. नए सदस्यों में द्रमुक के तिरुचि शिवा और पीडीपी के मेहबूब बेग शामिल हुए हैं. इंडिया कैंपेन कमेटी की पहली बैठक में शुरुआती दिनों के लिए 4 रैली करने का प्रस्ताव रखा गया जो दिल्ली, नागपुर, चेन्नई और मध्य प्रदेश में होंगी. हालांकि इस प्रस्ताव पर कोऑर्डिनेश कमेटी अंतिम फैसला करेगी. कैंपेन कमेटी की बैठक में ये भी तय हुआ कि बड़े-बड़े मुद्दों पर एक सुर में गठबंधन के सभी दल बोलेंगे.

INDIA गठबंधन कैंपेन कमेटी के सदस्य :

गुरदीप सिंह सप्पल (आईएनसी)
संजय झा (जेडीयू)
अनिल देसाई (एसएस)
संजय यादव (आरजेडी)
पीसी चाको (एनसीपी)
चम्पाई सोरेन (जेएमएम),
किरनमोय नंदा (एसपी)
संजय सिंह (आप)
अरुण कुमार सीपीआई(एम)
बिनोय विश्वम (सीपीआई)
रिटायर्ड जस्टिस हसनैन मसूदी (एनसी)
शाहिद सिद्दीकी (आरएलडी)
एनके प्रेमाचंद्रन (आरएसपी)
जी देवराजन (एआईएफबी)
रवि राय सीपीआई(एमएल)
थिरुमावलन (वीसीके)
केम कादर मोइदीन (आईयूएमएल)
जोश के मनि केसी(एम)
तिरुचि शिवा (द्रमुक)
मेहबूब बेग (पीडीपी)

दिल्ली : विशेष संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *