भारत को दुनिया में सम्मान के नजर से देखा जाता है, अब देश ताकतवर बन गया है –राजनाथ सिंह

Rajnath Singh

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है. 2027 तक देश की अर्थव्यवस्था शीर्ष तीन में चली जाएगी. भारत अब कमजोर नहीं रहा, बल्कि ताकतवर हो गया है.

राजनाथ सिंह ने जैसलमेर के रामदेवरा से बीजेपी की तीसरी परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अब कमजोर भारत नहीं रहा, बल्कि ताकतवर बन गया है. भारत को दुनिया में सम्मान की नजर से देखा जाता है. आज दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है! उन्होंने यह भी कहा कि 2027 तक हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया के तीन प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो जाएगी. इसके लिए मोदी सरकार की उपलब्धि को जिम्मेदार माना. इस दौरान उन्होंने विपक्ष को भी निशाना पर लिया और कहा कि चंद्रयान की भी लॉचिंग हो गई, लेकिन राहुल गांधी की नहीं पो रही है.

केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि 2014 में जब हमारी सरकार बनी थी, तब 18 हजार गांवों में बिजली नहीं थी, लेकिन हमारी सरकार बनते ही मोदीजी ने इन गांवों में बिजली पहुंचाई. उन्होंने कहा कि 99 फीसदी गांवों को भारत सरकार ने सड़कों से जोड़ दिया है. राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि दिल्ली से जितना पैसा चलता है, पूरा आपके खाते में पहुंचता है. पहले यह पैसा बीच में ही बिचौलिये हजम कर जाते हैं. सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश के लिए आम आदमी का जनधन खाता खुलवाया. नीति आयोग ने कहा कि मोदीजी के आने के बाद 13.5 करोड़ गरीबी से बाहर आये. उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण हमारा नारा नहीं मंत्र है.

आपको बता दें कि राजस्थान में 3 सितंबर से 21 तक चलने वाली भाजपा की परिवर्तन यात्रा का रथ वागड़ (बांसवाड़ा), मेवाड़ (उदयपुर) और हाड़ोती (कोटा) में जाएगी. इन संभागों के 52 विधानसभा सीटों को कवर करने की योजना है. एक दिन में यह यात्रा 115 किलोमीटर चलेगी और हर विधानसभा में एक सभा होगी. इस तरह से 19 दिन में कुल 2432 किलोमीटर तक यात्रा जारी रखी जाएगी और 12 जिलों को कवर करती हुई 21 सितंबर को कोटा में समाप्त होगी.

शार्प वे न्यूज नेटवर्क

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *