वनडे सीरीज: वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ भारत ने 317 रन से श्रीलंका को हराया

India Makes World record against Srilanka in ODI Cricket

खेल संवाददाता :

भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला भारत ने 317 रन के रिकॉर्ड अंतर से जीत लिया है. विराट कोहली और शुभमन गिल की शतकीय पारी के बाद मोहम्मद सिराज की रिकॉर्ड गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की है. T20 सीरीज जीतने के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी क्लीन स्वीप कर ली. केरल के तिरुवनंतपुरम में खेले गए अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने 390 रन के विशाल स्कोर बनाया, जिसके जबाब में श्रीलंकाई टीम को महज 73 रन पर आल ऑउट हो गयी.

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. वह अब वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाली टीम बन गई है. यही नहीं वह दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने 300 या उससे अधिक रन के अंतर से जीत हासिल की है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने 2008 में आयरलैंड को 290 रनों के अंतर से हराया था. वहीं, अगर भारतीय टीम की बात करें तो भारत का पिछला रिकॉर्ड 257 रन से जीत का था, जो 2007 में बरमूडा के खिलाफ बना था.

विराट कोहली बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 390 रन बनाए थे. शुभमन गिल ने 116 रन और विराट कोहली ने 166 रन की नाबाद पारी खेली थी, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम ने 22 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 73 रन बनाए. इस तरह से भारत ने 3-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया. शानदार शतक लगाने वाले विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. इस सीरीज में उन्होंने तीन मैचों में दो शतक की बदौलत 283 रन बनाए.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *