भारत – इंग्लैंड टेस्ट सीरीज : पीएम मोदी, अमित शाह जा सकते हैं अहमदाबाद

न्यूज डेस्क

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में शुरू होगा. दिन-रात्रि का ये पिंक बॉल टेस्ट मैच अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है. इस टेस्ट मैच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी आमंत्रित किया गया है. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली मैच से पहले 23 तारीख को अहमदाबाद जा सकते हैं. उम्मीद है कि गांगुली 23 तारीख से लेकर 25 तारीख तक अहमदाबाद में ही रहेंगे. अभी डेढ़ महीने पहले गांगुली दिल का ‘हल्का’ दौरा पड़ा था, जिसके चलते वे अस्पताल में भर्ती हुए थे और इलाज के बाद वो पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे.

हर घरेलू सीरीज में होगा पिंक बॉल टेस्ट

सौरव गांगुली ने इससे पहले कहा था कि हर घरेलू सीरीज में एक पिंक बॉल टेस्ट होना आवश्यक हैं. हर पीढ़ी कोई ना कोई बदलाव के दौर से गुजरती है. इस दौर में पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट में हुए मुख्य बदलावों में से एक है. इसकी खासियत ये है कि ये टेस्ट क्रिकेट को जीवंत बनाए रख सकता है. मुझे लगता है कि अहमदाबाद के नए स्टेडियम में हर किसी को शानदार नजारा देखने को मिलेगा. गौरतलब है कि कोरोना काल में भी इस मैच के लिए उपलब्ध सभी टिकट बिक चुके हैं.

मोटेरा स्टेडियम दुनियां का सबसे बड़ा स्टेडियम

मोटेरा स्टेडियम का का आधिकारिक नाम वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम है, जो 63 एकड़ ज़मीन में लगभग 750 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है. इस स्टेडियम के नवीनीकरण में चार वर्ष से अधिक समय लगा है. एक लाख दस हज़ार दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम अब तक के सबसे बड़े मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा बताया गया है. स्टेडियम में क़रीब तीन हज़ार कारें और दस हज़ार से अधिक दो पहिया वाहन पार्क किये जा सकते हैं. इस स्टेडियम में क्रिकेट के लिए 11 क़िस्म की पिचें हैं और इस मैदान के नीचे बारिश के पानी को निकालने का एक आधुनिक सिस्टम लगा है जिससे बारिश होने के बाद मैदान आधे घंटे में दोबारा तैयार किया जा सकता है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *