भारत ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया

न्यूज़ डेस्क

भारत ने आज पुणे में खेले गए अंतिम वनडे मैच में इंग्लैंड को हरा दिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया है. पुणे में तीन मैच की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड के सामने 330 रन का लक्ष्य रखा था. टॉस गंवाकर टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में 329 रन बनाए. इंग्लैंड की पूरी टीम आखिरी ओवर में 9 विकेट पर 322 रन ही बना सकी.

दिन रात का ये मैच आज भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला था, जो कांटे का रहा. टीम इंडिया ने इस मैच को जीतकर ये बता दिया है कि भारत के मैदान पर भारत को हराना बेहद ही मुश्किल है. फिलहाल भारत ने ये सीरीज 2 -1 से जीती है.

36 साल की बादशाहत कायम रखी टीम इंडिया

अगर आंकड़ों की बात करें तो वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेलते हुए टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीन पर पिछले 36 सालों से कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं हारी है. ऐसे में भारतीय टीम 36 साल की अपनी बादशाहत को कायम रखा.

भारत में 1984-85 में इंग्लैंड ने वनडे सीरीज जीती थी

इंग्लैंड ने आखिरी बार 1984-85 में भारत में वनडे सीरीज जीती थी. हालांकि, 1992-93 और 2001-02 में भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज ड्रॉ रही थी. इसके बाद से टीम इंडिया ने घर पर खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ अपनी सभी वनडे सीरीज जीती हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *