INDIA गठबंधन टीवी एंकरों का बायकॉट करेगा, जारी कर दी चैनलों और एंकरों की पूरी लिस्ट

इंडिया गठबंधन ने समन्वय समिति में हुए फैसले के मुताबिक न्यूज चैनल के उन एंकर्स की सूची जारी कर दी है जिनके कार्यक्रमों में उनकी पार्टी के प्रवक्ता शामिल नहीं होंगे. इन एंकर्स के किसी भी शो या इवेंट में I.N.D.I.A. के प्रवक्ता शामिल नहीं होंगे. इसमें आजतक, इंडिया टीवी, टाईम्स नाउ नवभारत, न्यूज-18 इंडिया और रिपब्लिक भारत जैसे चैनलों के बड़े एंकर्स के नाम शामिल है.

Loksabha Chunav 2024 : इंडिया गठबंधन ने बीजेपी का मुकाबला करने के लिए रणनीति तय कर ली है, जिसमें 14 पत्रकारों का एक लिस्ट बनाया गया है, जिनके कार्यक्रमों में गठबंधन के दल अपने नेताओं को नहीं भेजेंगे. कांग्रेस पार्टी के नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया साइट X पर पोस्ट करके इंडिया मीडिया कमेटी के इस फैसले की जानकारी दी. इंडिया मीडिया कमेटी ने गुरूवार को फैसला किया कि उनकी तरफ से सुधीर चौधरी, चित्रा त्रिपाठी, अर्णव गोस्वामी सहित कुल 14 पत्रकारों के शो में कोई भी प्रतिनिधि हिस्सा नहीं लेगा.

I.N.D.I.A. इन एंकर्स का बायकॉट करेगा

इंडिया गठबंधन ने कुल चौदह एंकर्स के बायकॉट का फैसला किया है. जिसमें न्यूज़ 18 ग्रुप के तीन एंकर्स, आज तक, इंडिया टुडे और टाइम्स नाऊ ग्रुप के दो-दो, भारत एक्सप्रेस, भारत 24, इंडिया टीवी, डीडी न्यूज़, और रिपब्लिक भारत के एक-एक एंकर का नाम शामिल है. कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इस पर कहा कि जो भी पत्रकार चरण चुंबक बनेंगे उनके साथ यही होगा. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि यह पत्रकार केंद्र सरकार की आंखों में आंख डालकर महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर सवाल क्यों नहीं पूछते?

इन एंकरों का होगा बहिष्कार

चित्रा त्रिपाठी (आज तक)
सुधीर चौधरी (आज तक)
शिव अरूर (इंडिया टुडे)
गौरव सावंत (इंडिया टुडे)
अमीश देवगन (न्यूज़ 18)
अमन चोपड़ा (न्यूज़ 18)
आनंद नरसिम्हन (न्यूज़ 18)
नाविका कुमार (टाइम्स नाऊ)
सुशांत सिन्हा (टाइम्स नाऊ नवभारत)
अर्णब गोस्वामी (रिपब्लिक भारत)
अदिति त्यागी (भारत एक्सप्रेस)
रुबिका लियाकत (भारत 24)
प्राची पाराशर (इंडिया टीवी)
अशोक श्रीवास्तव (डीडी न्यूज़)

किसने बायकॉट पर क्या कहा ?

सुधीर चौधरी और अर्णब गोस्वामी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि I.N.D.I.A गठबन्धन ने उन पत्रकारों की लिस्ट जारी की है जिन्होंने ‘चरण चुंबक’ बनने से इनकार कर दिया. अब इनका बहिष्कार किया जाएगा. अब देखना ये है कि भारत का मीडिया इसका क्या जवाब देता है.

न्यूज 18 के ग्रुप एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह ने इसपर कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खत्म होने का रात दिन रोना- धोना करने वाली पार्टियां जब खुद ही लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को कमजोर करने की कोशिश करें, खास तौर पर अपने इशारे पर नहीं नाचने वाले पत्रकारों को ‘बैन’ करने की बात करें, तो समझ लें कि इन पार्टियों की फासीवादी सोच इमरजेंसी वाली ही है.

एंकर अमीश देवगन ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीटर पर लिखा कि I.N.D.I.A गठबंधन की 4 बैठकों का नतीजा, सनातन पर प्रहार और सवालों का जवाब देने से इंकार. सवाल पूछने वाले पत्रकारों कौ बैन करना, लेकिन ये निडर पत्रकारिता जारी रहेगी. ना हम झुके हैं और ना हम झुकेंगे.

विशेष संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *