IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में पांच विकेट से हराया, मोहम्मद शमी ने लिए शानदार पांच विकेट

INDvAUS first ODI : India Wins

IND vs AUS: मोहाली में खेले गये पहले वन डे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया है. मोहम्मद शमी के पांच विकेट चटकाने के बदौलत भारत को यह जीत आसानी से मिल गयी.

Mohali : मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये पहले वन डे मैच में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 276 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक जड़ा. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने पांच विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़, सूर्य कुमार यादव, के.एल. राहुल ने अर्धशतक जड़ा.
होम ग्राउंड पर खेलते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने बॉलिंग, बैटिंग और फिल्डिंग सभी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया.

भारत की गेंदबाजी कितनी अच्छी रही, इसका पता चलता है कि 186 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रलिया की टीम मुश्किल से 250 तक पहुंच पाएगी, लेकिन मार्कस स्टोइनिस और जोश इंग्लिस ने 62 रनों की साझेदारी कर टीम को 250 के करीब पहुंचा दिया. स्टोइनिस ने 21 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 29 रन बनाए. इसके बाद इंग्लिश भी 45 रन बनाकर चलते बने. अंत में पैंट कमिंस ने 2 चौके और एक छक्का लगाया और स्कोर 270 के पार किया. वह 9 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के लिए मोहम्मद शमी के अलावा जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली. वहीं शार्दुल ठाकुर काफी महंगे साबित हुए. शार्दुल ने 10 ओवर में 78 रन दे डाले.

क्रिकेट विश्व कप से पहले हो रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच से भारत को निश्चित ताकत मिलेगी. अभी एशिया कप जीतने के बाद भारत वैसे ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है. इस जीत के साथ भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल और बढ़ेगा. भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह जीत एक अतिरिक्त मनोरंजन की तरह है.

खेल संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *