देश में एक बार फिर डराने लगा है कोरोना के आंकड़े

Increasing Corona Cases in India

दिल्ली – डॉ. निशा सिंह

देश में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,299 मामले सामने आए जबकि 53 लोगों की मौत गयी. देश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1,25,076 है. दो दिन पहले ही कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 3.50 % थी, लेकिन अब ये बढ़कर 4.58% हो गयी है, जबकि वीकली पॉजिटिविटी रेट 4.85% है.

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों के आए आंकड़े डराने वाले हैं. दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और मौत के आंकडे भी बढ़ रहे हैं. हालांकि ये देखा जा रहा है कि कोरोना से मौत की चपेट मे सबसे ज्यदा वो लोग आ रहे हैं जिन्हें पहले से कोई गंभीर बीमारी है, यानी राहत की बात ये है कि स्वस्थ और सामान्य लोगों के लिए जान का खतरा कम है.

दिल्ली के अलावे देश के कई ऐसे राज्य हैं जहां राष्ट्रीय औसत के मुक़ाबले केस में ज्यादा तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. केंद्र सरकार ने हाल में सात राज्यों उड़ीसा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, दिल्ली, तेलंगाना और तमिलनाडु को चिट्ठी लिखकर तेजी से बढ़ते कोरोना के केस को लेकर आगाह किया था और साथ ही कहा था कि राज्य सरकारें टेस्टिंग, ट्रीटमेंट, निगरानी और वैक्सीनेशन पर ध्यान दें.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *