त्योहारों से पहले गाजियाबाद में करोड़ों रुपए के अवैध पटाखे बरामद

गाजियाबाद – जयवीर मावी

त्योहारों के पहले दिल्ली – एनसीआर में अवैध कारोबारी सक्रिय हो गए हैं. एक तरफ एनसीआर की हवा प्रदूषण से खराब हो रही है, तो दूसरी तरफ अवैध पटाखे बनाने वाले कारोबारी सस्ते में पटाखे बेचकर इसे और खराब करने पर तुले हैं. इन अवैध कारोबारियों को रोकने के लिए लोनी उप जिला अधिकारी खालिद अंजुम खान ने बड़ी कार्रवाई की है.

खालिद अंजुम खान ने टीम के साथ साहिबाबाद थाना मोड़ क्षेत्र के फारूक नगर कस्बे में अवैध पटाखा भंडारण करने वालों के खिलाफ छापेमारी की और करोड़ों रुपए के पटाखे बरामद किए. यह कार्यवाही कल दोपहर से लेकर देर रात तक चली. बरामद पटाखों को देर रात फायर ब्रिगेड और जेसीबी मशीन की मदद से नष्ट कर दिया गया. गौरतलब है कि फरुखनगर के पटाखे दिल्ली एनसीआर में मशहूर हैं. लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए आने वाले समय में दीपावली के त्यौहार को लेकर यह कार्यवाही की जा रही है. उपजिलाधिकारी खालिद अंजुम खान ने बताया यह कार्यवाही अब लगातार चलती रहेगी.

अंजुम खान उप जिलाधिकारी लोनी

जिलाधिकारी लोनी खालिद खान के अनुसार करोड़ों रुपए के पटाखे बरामद किए गए हैं, जो घरों में अवैध रूप से भंडारण किए गए थे. यहां पर किसी को भी पटाखे बनाने भंडारण की अनुमति नहीं दी गई है और जो भी यहां पर अवैध धंधे करेंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *