UP News : यूपी में जल्द निकलेगी बंपर वैकेंसी, सीएम योगी ने दिया निर्देश

#YogiAadityanath,

CM Yogi News: सीएम योगी ने यूपी के सभी विभागों को रिक्त पदों को जल्दी भरने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने भर्ती के साथ प्रशिक्षण क्षमता पर भी जोर देने के साथ परफॉर्मेंस के आधार पर पदोन्नति पूरी करने का निर्देश दिया.

Uttar Pradesh News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी विभागों को रिक्त पदों को जल्दी भरने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने सोमवार यानी 25 सितंबर को कहा कि सभी विभागों में खाली पदों को तत्काल भरें, इसमें बिल्कुल देरी न हो. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में विभिन्न पदों पर जारी चयन की प्रक्रिया आगामी दिसंबर तक हो पूरी की जाए. उन्होंने सभी विभागों से रिक्त पदों का विवरण मांगा और भर्ती प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि पदोन्नति के लिए परफॉर्मेंस को आधार बनाएं और 30 सितंबर तक विभागीय पदोन्नति पूरी की जाए और क्षमता में सुधार के लिए तकनीक का उपयोग करें.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भर्ती के साथ प्रशिक्षण क्षमता भी बढ़ाना जरूरी है. आकांक्षात्मक जनपद, विकास खंड और नगरीय निकायों में एक भी पद रिक्त न रहे, यहां तत्काल तैनाती की जाए. वर्तमान बजट में प्राविधानित धनराशि का यथोचित खर्च किया जाना सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने कहा कि वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या, मथुरा, गौतमबुद्ध नगर व गाजियाबाद जनपद में कोई पद खाली न रहे.

दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को यूपी ने साकार किया- योगी आदित्यनाथ

इससे पहले मुख्यमंत्री ने सोमवार को लखनऊ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी और कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की अंत्योदय भावना के अनुरूप यूपी सरकार प्रदेश के हर नागरिक की समृद्धि के लिए संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने सर्वांगीण विकास किया है, यह पंडित दीनदयाल उपाध्याय की ही प्रेरणा है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने कहा था कि प्रगति का पैमाना ऊंचे पायदान पर बैठे व्यक्ति से नहीं, बल्कि सबसे नीचे पायदान पर बैठे व्यक्ति से तय किया जाना चाहिए.

लखनऊ : विक्रम राव

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *