हिंदुत्व ही सेक्युलरिज़्म की गारंटी है- योगी आदित्यनाथ

UP Election 2022 : Yogi Adityanath Fight from Gorakhpur Assembly Seat

लखनऊ : विक्रम राव

उत्तरप्रदेश में चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि हिंदुत्व ही सेक्युलरिज़्म की गारंटी है. हमारी संस्कृति राष्ट्रवाद का प्रतीक है. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, काशी का निर्माण, मथुरा में तीर्थ स्थलों का विकास, ये सब हमारे राष्ट्रवाद का हिस्सा है.

उत्तरप्रदेश में आज हर व्यक्ति सुरक्षित है अगर दंगा होता तो हिंदू मुस्लिम दोनों के घर जलते हैं, लेकिन आज सब सुरक्षित हैं. एक न्यूज़ चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में योगी आदित्य नाथ ने विपक्ष पर हमला करते हुए सीएम ने कहा कि राष्ट्रवाद पर विपक्षी दल बात नहीं करना चाहतें हैं, क्योंकि जब राष्ट्रवाद पर बात होगी तो जातिवाद खुद ही खत्म हो जाएगा और उनका वोट बैंक प्रभावित होगा.

अखिलेश को केवल सपने आते हैं

अखिलेश के 300 सीट जीतने के बयान पर कहा कि जो लोग भगवान राम को काल्पनिक मानते थे, उनको भी भगवान राम और भगवान कृष्ण के सपने आने लगे हैं. सपने देखना बुरी बात नहीं है. सपने में भगवान कृष्ण ने अखिलेश को डपटा होगा और कहा कि तुम 400 सीटें तो भूल जाओ, सिर्फ 3 सीट के बारे में सोचो. सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी का इत्र खुशबू वाला नहीं बदबू वाला है. जनता भी इसे पसंद नहीं कर रही. जब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई होती है तब इन्हें तकलीफ होता है.

कांग्रेस पार्टी तो ICU में है

योगी आदित्य नाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तो ICU में है. यह नेता विहीन पार्टी है. राहुल गांधी जब विदेश जाते हैं तो देश को कोसते हैं, जब वो वायनाड जाते हैं तो अमेठी को कोसते हैं. उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता है. सीएम योगी ने दावा किया कि पिछले 40 सालों में कांग्रेस ने जितने मकान नहीं दिए होंगे, उतने तो हमने साढ़े चार साल में लोगों को दिए हैं.

अब लोग भारत की संस्कृति पर गौरव करते हैं

योगी आदित्य नाथ ने कहा कि हम अयोध्या में राम मंदिर का भव्य मंदिर बना रहे हैं. काशी को बनाकर दिखा दिया. अब मथुरा में भी मंदिर बनाएंगे, जिसमें दम है वह रोक ले. सीएम योगी ने कहा कि ये कोई कटटरवाद नहीं है, बल्कि हमारे अतीत के गौरव का सम्मान है. सपा ने अयोध्या में रामभक्तों पर गोलियां चलवाई, पूरे प्रदेश मे दंगे करवाएं गए, लेकिन हम वापस प्रदेश में शांति लाने और अतीत का गौरव वापस ले हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *