हाथरस :आज फिर राहुल -प्रियंका गाँधी तो कल अखिलेश पहुंचेंगे

विक्रम राव

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी आज हाथरस जा सकते हैं. राहुल और प्रियंका कांग्रेस सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के साथ आज दोपहर हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे. उत्तरप्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे.

कांग्रेस के दोनों नेता पीड़िता के परिवार से मुलाकात करने की कोशिश कर सकते हैं. इससे पूर्व 1 अक्टूबर को राहुल-प्रियंका ने हाथरस जाने की कोशिश की थी, लेकिन यूपी प्रशासन ने इन्हें पहले ही ग्रेटर नोएडा में परी चौक के निकट रोक दिया था, जिसके बाद वे पैदल ही हाथरस के लिए निकल गए. कुछ देर बाद पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे पर इन्हें हिरासत में ले लिया था.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी विदेश से लौटकर कल पीड़ित परिवार से हाथरस में मुलाकात कर सकते हैं. हाथरस कांड को लेकर यूपी अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी हाथरस जाएंगे. बताया जा रहा है कि सीएम योगी ने इन दो बड़े अधिकारियों को हाथरस जाने का निर्देश दिया है. दोनों अधिकारी यहां पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. गौरतलब है कि हाथरस कांड को लेकर योगी सरकार पर विपक्ष का चौतरफा दबाव है. विपक्षी दल सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

आज इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री राम दास अठावले लखनऊ में सीएम योगी और राज्यपाल से मिलेंगे. हाथरस केस अब पूरी तरह से राजनीतिक रंग में रंग गया है. एक तरफ विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे को हवा देने की कोशिश में लगी हैं तो दूसरी तरफ सीएम योगी सख्ती के साथ एक्शन में दिख रहे हैं और किसी को भी मौके का फायदा नहीं उठाने से रहे हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *