हाथरस मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया, जांच शुरू हुई

न्यूज डेस्क

सीबीआई ने 27 दिन के बाद हाथरस केस को अपने हाथ में ले लिया है. घटना संबंधी केस सीबीआई ने दर्ज कर ली है और सीबीआई की टीम जल्द हाथरस पहुंचेगी. पहले हाथरस पुलिस, फिर एसआईटी और अब सीबीआई ने इस केस की जाँच शुरू की है. अबतक इस केस की जांच एसआईटी कर रही थी. एसआईटी 40 लोगों से सवाल पूछ चुकी है जो 14 सितंबर को आसपास के खेतों में काम कर रहे थे, आरोपी और पीड़िता के घर वाले भी इनमें शामिल हैं.

कल इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट में 12 सितम्बर को इस केस पर सुनवाई होने वाली है. हाथरस कांड के जरिए दंगे फैलाने तक के आरोप सामने आ रहे हैं. इस मामले में कथित तौर पर पीएफआई की भूमिका सामने आई है. पीएफआई के चार सदस्यों की गिरफ्तारी भी हुई है.

इधर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए यूपी के अपर मुख्य सचिव,डीजीपी,एडीजी एलओ, एसपी और डीएम को किया तलब किया है. इस मामले में हाथरस कांड के पीड़ित परिवार को भी हाज़िर होने के लिए कहा गया है. परिवार के 5 सदस्य कल इलाहबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के सामने हाज़िर होंगे.उत्तरप्रदेश सरकार की तरफ से विनोद शाही हाईकोर्ट में पक्ष रखेंगे.

पिछली सुनवाई में हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने प्रशासन को आदेश दिया था कि पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों को कोर्ट में पेश किया जाएगा और इसी वजह से पुलिस के आला अधिकारी पीड़ित परिवार को अपनी सुरक्षा में लखनऊ ले जाएंगे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *