Firing In USA: अमेरिका में फिर गोलीबारी ! 9 की मौत, दो दिनों में फायरिंग की तीन घटनाएं

Gun Firing In USA

विशेष संवाददाता :

Gun Firing In USA: अमेरिका में फिर से गोलीबारी की घटना हुई है, जिसमें 9 की मौत हो गई. कैलिफोर्नियो में में हुई गोलीबारी में सात और आयोवा में दो की जान चली गई. आयोवा में डेस मोइनेस शहर के एक स्कूल में सोमवार को हुई गोलीबारी में 2 छात्रों की मौत हो गई, जबकि कैलीफोर्निया के सैन फ्रांसिस्को से 30 मील दूर एक हाईवे के पास शूटिंग में सात लोगों की मौत हो गई.

अमेरिकी पुलिस ने घटना के संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है. सैन मेंटो स्थित पुलिस मुख्यालय ने बताया कि सैन फ्रांसिस्को से 30 मील दक्षिण में हॉफ मून बे के पास स्थित हाईवे पर शूटिंग हुई थी.

कैलिफोर्निया में दो दिनों के भीतर हुई यह तीसरी घटना

रविवार को भी कैलिफोर्निया में फायरिंग हुई थी. बता दें कि
कैलिफोर्निया में दो दिनों के भीतर हुई यह तीसरी घटना है, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है. इससे पहले 22 जनवरी को कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स के मोंटेरे पार्क में चीनी नए साल के सेलिब्रेशन में हुई फायरिंग में 10 लोगों की मौत हो गई थी. इस फायरिंग में कई लोग घायल हो गए थे. इस घटना के बाद बचाव अभियान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कैलिफोर्निया शूटिंग में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए अमेरिकी झंडे को एक दिन के लिए नीचे करने का आदेश भी दिया था.

एशियाई बहुल इलाके में हुई गोलीबारी,FBI करेगी जांच

समाचार एजेंसी सीएनएन के मुताबिक मोंटेरे पार्क में फायरिंग एशियाई बहुल इलाके में हुई है. वहां पर कुल आबादी के 65.5 प्रतिशत एशियन मूल के लोग रहते हैं, इसलिए फायरिंग के पीछे की एक वजह नस्ल भेद भी हो सकती है. अब इस मामले की जांच FBI करेगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *