विजय रुपाणी ने इस वजह से इस्तीफा दिया, अब ये हो सकते हैं गुजरात के नए मुख्यमंत्री

Gujrat CM Vijay Rupani Regines

न्यूज डेस्क :

विजय रुपाणी के गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अगला सीएम कौन होगा, इस पर कई चेहरे सामने आ रहे हैं. रुपाणी ने अपना इस्तीफा गुजरात के राज्यपाल को दे दिया, क्योंकि पिछले साल दिसंबर में ही पार्टी संगठन ने विजय रुपाणी के खिलाफ रिपोर्ट दी थी और तभी से विजय रुपाणी के बदलाव की बात शुरू हो गई थी.

पिछले साल दिसंबर में पार्टी संगठन के रिपोर्ट के बाद तय हो गया था कि पार्टी मुख्यमंत्री बदलेगी. विजय रुपाणी को पहले ही बता दिया गया था कि उनके (रुपाणी के) पांच साल पूरे होने के बाद गुजरात में पार्टी नया मुख्यमंत्री बनाएगी. पिछले महीने 7 अगस्त को रुपाणी के पांच साल पूरे हुए थे और इसके बाद उनके जल्द इस्तीफे की बात होने लगी थी. हालांकि उच्च स्तर पर लगातार बातचीत होती रही, जिससे एक बार तो ऐसा लगा कि विजय रुपाणी सीएम पद पर बने रहेंगे.

बदलाव पार्टी की परंपरा है – विजय रुपाणी

बता दें कि केंद्रीय नेतृत्व ने दो दिन पहले ही संगठन महामंत्री बीएल संतोष को गांधीनगर भेजकर इस्तीफे का समय और तारीख तय करवा दी थी. अंत में विजय रुपाणी ने गुजरात के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. अपना इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ये परंपरा रही है कि समय के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहते हैं. ये हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है, उसे पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता निर्वहन करते हैं.


अब कौन होगा गुजरात का नया सीएम?

फिलहाल गुजरात के नए मुख्यमंत्री के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं. सीएम पद के लिए संभावित चेहरों में मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला, नितिन पटेल और सीआर पाटिल का नाम है चल रहा है. गांधीनगर में बीजेपी मुख्यालय में संगठन मंत्री बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल एक बैठक कर रहे हैं. इस बैठक के बाद विधायक दल की बैठक के समय और तारीख पर आखिरी मुहर लग जाएगी और सीएम का फाइनल हो जायेगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *