पाटीदार नेता भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री

गांधीनगर : विशेष संवाददाता

पाटदार नेता भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे। गुजरात बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री और केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने भूपेंद्र पटेल के सर्वसम्मत नाम का ऐलान किया। घाटलोदिया सीट से विधायक भूपेंद्र पटेल हैं। कल विजय रुपानी ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

बीजेपी की विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर सहमति बनी है. ये नाम चौकाने वाले है क्योंकि जितने भी नाम चर्चा में थे उनमें से किसी को भी गुजरात की कुर्सी नहीं मिली है. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भूपेंद्र पटेल के नाम का एलान किया.

गुजरात में गांधीनगर के बीजेपी दफ्तर में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में नए सीएम का चुनाव किया गया. नए सीएम के तौर पर भूपेंद्र पटेल को चुना गया है. भूपेंद्र पटेल घाटलोदिया सीट से विधायक हैं. दरअसल, विजय रुपाणी ने शनिवार को अचानक गुजरात के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद आज नए नाम का चुनाव हुआ.

गुजरात के नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था . दोनों नेता गांधीनगर के बीजेपी कार्यालय श्री कमलम पहुंचे थे. बीजेपी की विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर सहमति बनी है. ये नाम चौंकाने वाला है क्योंकि जितने भी नाम सीएम के लिए चर्चा में थे उनमें से किसी को भी गुजरात की कुर्सी नहीं मिली. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भूपेंद्र पटेल के नाम का ऐलान किया.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *