महिला आरक्षण बिल संसद से पास होने पर भाजपा महिला मोर्चा ने पीएम PM मोदी का किया भव्य स्वागत

PM Modi Grand Welcome in BJP Party Office

Women Reservation Bill : संसद के विशेष सत्र के समापन के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय पहुंचे. यहां भाजपा महिला मोर्चा की ओर से महिला आरक्षण विधेयक के दोनों सदनों से पास होने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया.

Parliament Special Session 2023 : महिला आरक्षण विधेयक के संसद के दोनों सदनों से पास होने के बाद महिलाओं को देश की लोकसभा व विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा, जिससे महिलाओं में खुशी का माहौल है. शुक्रवार को संसद के विशेष सत्र के समापन के बाद पीएम मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंचे, जहां भाजपा की महिला सांसदों व कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य तरीके से स्वागत किया. कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी पर फूलों की बरसात की. नारी शक्ति वंदन अधिनियम को लाने के लिए भाजपा महिला मोर्चा ने पीएम मोदी का स्वागत किया. स्वागत कार्यक्रम में लोकसभा एवं राज्यसभा की सभी महिला सांसदों के साथ ही महिला पदाधिकारी एवं अन्य महिला कार्यकर्ता मौजूद थीं.

पीएम मोदी के स्वागत के लिए भाजपा की महिला कार्यकर्ताएं पार्टी मुख्यालय पहुंची हुई थी. महिला आरक्षण बिल पास होने की खुशी में कार्यकर्ता जश्न मना रही थीं. भाजपा मुख्यालय पर पीएम मोदी के स्वागत कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंचे. महिला आरक्षण बिल के पास होने की खुशी में नड्डा ने भी पीएम मोदी को बधाई दी और कहा कि चाहे 370 हो या EWS आरक्षण या फिर तीन तलाक कानून पीएम मोदी ने ही ये सब कर के दिखाया है. महिलाओं को आवास, शौचालय देकर पीएम मोदी ने उन्हें सशक्त किया है और पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन की तारीफ यूएन ने भी की है.

पीएम मोदी ने माता-बहनों को दी बधाई, सांसदों को धन्यवाद कहा

भाजपा मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत देश की माता, बहनों और बेटियों को बधाई देते हुई की. उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण बिल पर इतिहास बनाने का अवसर भाजपा सरकार को मिला. आने वाले कई वर्षों तक इस दिन की चर्चा की जाएगी. आज हर नारी का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि इस बिल के कारण नारी शक्ति को बल मिलेगा. पीएम मोदी ने कहा कि माताएं, बहने, हमें आशीर्वाद दे रही हैं. राष्ट्र को सर्वप्रथम रखने वाले भाजपा कार्यकर्ता के रूप में हमें गर्व हो रहा है. पीएम ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम कोई आम कानून नहीं है, ये अमृत काल में विकसित भारत की ओर एक बड़ा कदम है. पीएम मोदी ने कहा कि यह बिल लगभग सभी दलों के समर्थन से रिकॉर्ड वोट के साथ पास हुआ है, इसलिए सभी राजनीतिक दलों को धन्यवाद.

महिलाओं के जीवन से जुड़ी हर समस्या पर दिया ध्यान- पीएम मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने बहनों के जीवन चक्र से जुड़ी हर समस्या पर ध्यान दिया. हमने मातृ वंदन योजना की शुरूआत की, बैंक में पैसे भेजे, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ आंदोलन शुरू किया. इस सबका परिणाम है कि लिंगानुपात सही हुआ है. उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि हमने शिक्षा के लिए सुकन्या समृद्धि में ज्यादा ब्याज दिया, महिलाओं के लिए शौचालय निर्माण किया, उन्हें रसोई गैस दिया, हर घर पानी का कनेक्शन दिया, बेटियों को 5 लाख तक की मुफ्त इलाज की सुविधा दी, पीएम आवास के घरों में संयुक्त भागीदारी दी, करोड़ों जनधन अकाउंट खुलवाए, बिना गारंटी के मुद्रा लोन की सुविधा दी, मातृत्व अवकाश बढ़ाया, सैनिक स्कूल, सेना के अधिकारी पदों पर महिलाओं को एंट्री दी, मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों के लिए तीन तलाक को खत्म किया. हमारी सरकार ने बेटी की हर बाधा दूर करने की कोशिश की है.

बहुमत की सरकार की वजह से बिल संभव हुआ- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि महिला आरक्षण बिल के पास होने का श्रेय मोदी को नहीं बल्कि करोड़ों देशवासियों को जाता है. देश के मतदाताओं विशेषकर माताओं-बहनों ने वोट देकर एक पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई. आपने जो सरकार को बहुमत दिया उसी की मदद से सरकार संसद में फैसले ले रही है और 30 साल से लटका बिल पास हो सका है. अगर स्थिर सरकार हो तो देश में फैसले आसानी से होते हैं. पहले महिला आरक्षण बिल पर लीपापोती होती थी, महिलाओं की बेईज्जती भी की जाती थी. कुछ लोगों को नारी शक्ति वंदन नाम पर भी आपत्ति थी, लेकिन जब मातृशक्ति को हक दिया जाता है तो अधिक काम होता है.

दिल्ली :डॉ. निशा सिंह

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *