गाज़ियाबाद: बंटी और बबली की तर्ज पर गो वे कंपनी 300 करोड़ को लेकर फरार

गाज़ियाबाद: संवाददाता

दिल्ली एनसीआर में कम समय में रूपये को दोगुना करने खेल का अब एक नया मामला सामने आया है. गाज़ियाबाद में बंटी और बबली की तर्ज पर बनी एक निजी कंपनी धोखा देकर निवेशकों का करीब 300 करोड़ से ज्यादा रूपये लेकर फरार हो गई. इस मामले को लेकर भुक्तभोगी लोगों की तरफ से थाना में मामला दर्ज किया गया है. गाजियाबाद की पुलिस अब इस मामले में आरोपी कंपनी के डायरेक्टर यानी बंटी और बबली को गिरफ्तार करने के कोशिश में जुटी है. प्राथमिकी के मुताबिक लोगों को मोटी कमाई का लालच देकर शातिर ठगों ने जनता के खून-पसीने की कमाई के 300 करोड रुपए से ज्यादा के ठगी कर फरार हो गए हैं.

एफआईआर में ठगी का शिकार हुए भुक्तभोगी लोगों ने बताया है कि गाजियाबाद लोनी कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले भूप सिंह के बेटे अनिल सेन ने अपनी पत्नी मीनू सेन व पुत्र कुणाल सेन के साथ मिलकर 300 करोड रुपए से ज्यादा की ठगी की है. इनके साथ और भी लोग जुड़े हैं जो लोगों से ठगी कर रहे थे.

मोटी कमाई का लालच देकर हजारों लोगों को ठगा

पीड़ित ने कहा है कि बंटी और बबली की तर्ज पर अनिल सेन मीनू सेन ने अपने पुत्र कुणाल सेन के साथ मिलकर ‘गो वे’ नामक कंपनी बनाई. कंपनी ने निवेशकों को मोटी कमाई का लालच दिया और बताया कि यह कंपनी किराए पर इलेक्ट्रिक कार स्कूटर चलाने का काम करेगी, जिससे होने वाले इनकम पर निवेशकों को मोटा लाभ दिया जाएगा. कमाई के लालच में लोगों ने बड़ा पैसा कंपनी में इन्वेस्ट करना शुरू कर दिया और यह जोड़ी 300 करोड़ से ज्यादा रकम लेकर फरार हो गई. गाजियाबाद लोनी बॉर्डर क्षेत्र के निवासी जयवीर सिंह पुत्र श्री गजराज सिंह ने भी इस कंपनी में 45 लाख रुपए निवेश किए थे. इसकी लिखित शिकायत लोनी बॉर्डर थाना में दर्ज कराई गई, जिसके बाद पुलिस ने कोर्ट द्वारा धारा 82 के तहत नोटिस चस्पा कर आरोपियों को पेश होने के निर्देश दिए हैं.

आप इन्हें भी देखें

उत्तर प्रदेश के कासगंज में कानपुर के बिकरू जैसा कांड: शराब माफिया ने सिपाही की हत्या की

यूपी में घरों में शराब रखने के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य

लव जिहाद:उत्तर प्रदेश में धर्म बदलवाने पर 10 साल तक की होगी सजा

इसी बीच गो-वे (केडीएम इंटरप्राइजेज) के मालिक दंपती की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने गाजियाबाद और दिल्ली समेत कई जगह छापेमारी की, लेकिन सफलता नहीं मिली है. पुलिस जांच में अब तक 17 हजार निवेशकों से फ्रॉड का मामला सामने आया है. अनुमान है कि ठगी का शिकार हुए निवेशकों की संख्या लाखों में होगी. वहीं, 2 कंपनियों का फ्रॉड सामने आने पर 2 अन्य कंपनियों के निवेशक अपने रुपये वापस मांगने ऑफिसों में पहुंच रहे हैं.

ग्रेटर नोएडा की साइट-4 स्थित गो-वे कंपनी के मालिक दंपती अनिल सेन व उनकी पत्नी मीनू सेन ऑफिस पर ताला लगाकर फरार हैं. इस पर निवेशक बुलंदशहर के दीपक शर्मा ने मुकदमा दर्ज कराया. दीपक शर्मा के साथ 100 से अधिक निवेशक थाने पहुंचे थे. पुलिस ने आरोपितों की तलाश में गाजियाबाद समेत गई जगह छापेमारी की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा. पुलिस के अनुसार, अब तक की जांच में करीब 17 हजार निवेशक सामने आए हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *