गौतम अदाणी टॉप-10 अमीरों की सूची से हुए बाहर, तीन दिन में 34 अरब डॉलर का हुआ नुकसान

Gautam Adani out of Top Ten Millionaire

शार्प वे न्यूज़ नेटवर्क :

भारत के मिलेनियर गौतम अदाणी की नेटवर्थ घटकर 84.4 अरब डॉलर पर पहुंच चुकी है. वह अब रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी से सिर्फ एक पायदान ऊपर 11वें स्थान पर हैं. मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 82.2 बिलियन डॉलर है.

Hindenburg report: एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति में शुमार गौतम अदाणी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में हुए खुलासे के बाद भारी नुकसान हुआ है. केवल तीन दिन में उनके समूह की कंपनियों को 34 अरब डॉलर का घाटा हुआ है और ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में भी गौतम अदाणी शीर्ष दस अमीरों की सूची से बाहर हो गए हैं. आपको बता दें कि बिलियनेयर्स इंडेक्स में अदाणी चौथे स्थान से गिरकर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं और उनके समूह की कंपनियों के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है. अब ऐसा लगता है कि जल्द ही गौतम अदाणी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब भी खो सकते हैं.

अदाणी का नेटवर्थ घटकर 84.4 अरब डॉलर पर पहुंचा

गौतम अदाणी की नेटवर्थ घटकर 84.4 अरब डॉलर पहुंच चुकी है, यानी वह अब रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 82.2 बिलियन डॉलर से सिर्फ एक पायदान ऊपर हैं. आपको बता दें कि 25 जनवरी को हिंडनबर्ग ने अदाणी ग्रुप के संबंध में 32 हजार शब्दों की एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें अदाणी समूह से 88 प्रश्न किए गए हैं. इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह समूह दशकों से शेयरों के हेरफेर और अकाउंट की धोखाधड़ी में शामिल है. रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन साल में शेयरों की कीमतें बढ़ने से अदाणी समूह के संस्थापक गौतम अदाणी की संपत्ति एक अरब डॉलर बढ़कर 120 अरब डॉलर हो गई है और इस दौरान समूह की 7 कंपनियों के शेयर औसत 819 फीसदी बढ़े हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *