G20 Summit: दिल्ली में केवल सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन रहेगा बंद, कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है

G20 : Delhi Metro not Shut

G20 Summit : दिल्ली में सम्मेलन के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर बाकी कोई मेट्रो स्टेशन बंद नहीं रहेगा. दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त एसएस यादव ने बताया कि जब मेट्रो स्टेशन के पास से काफिला गुजरेगा तो उस समय मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश व निकास 10 से 15 मिनट के लिए बंद रहेगा.

राजधानी दिल्ली जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए पूरी तरह से तैयार है. 9 से 10 सितंबर तक होने वाले इस सम्मेलन में दुनिया भर के प्रमुख भाग ले रहे हैं. इस दौरान दिल्ली के कई रास्तों पर रूट डायवर्जन किया जाएगा, जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस पहले ही एडवाइजरी जारी कर चुकी है. इस बीच सोशल मीडिया पर खबर वायरल हो रही हैं कि दिल्ली में जी20 समिट के चलते लॉकडाउन लगने वाला है, सबकुछ बंद होने वाला है. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा कि ऐसी कोई खबर नहीं है.
दिल्ली वालों की शंका को दूर करते हुए दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त एसएस यादव ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर बाकी कोई मेट्रो स्टेशन बंद नहीं रहेगा, लेकिन जब मेट्रो स्टेशन के पास से काफिला गुजरेगा तो उस समय मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश व निकास 10 से 15 मिनट के लिए बंद रहेगा. आपको बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक हेल्पडेस्क स्थापित किया है, जो शिखर सम्मेलन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैफिक की जानकारी मुहैया कराएगा. इससे पहले शनिवार को दिल्ली पुलिस ने जी20 शिखर सम्मेलन के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल भी कर ली है.

सात एक्सप्रेस ट्रेन और 13 यात्री ट्रेन रहेंगी रद्द

आपको बता दें कि जी20 सम्मेलन के चलते 9 और 10 सितंबर को नॉर्दन रेलवे ने अप और डाउन लाइन की ट्रेनों के आवागमन में बदलाव किया है. नौ सितंबर को पांच और दस सितंबर को दो एक्सप्रेस ट्रेन रद्द रहेंगी. बता दें कि 9 सितंबर से जी-20 सम्मेलन खत्म होने तक 13 यात्री गाड़ियों को रद्द किया गया है और दो यात्री गाड़ियों के ठहराव में बदलाव किया गया है.

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *