उत्तर प्रदेश में जनता को दिवाली पर दोहरी राहत, होली तक बढ़ाई गई मुफ्त राशन योजना और कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

Free ration in UP - Yogi Aaditya Nath

लखनऊ : विक्रम राव

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रधानमंत्री अन्न योजना को होली तक बढ़ाने का ऐलान किया है, वहीं केन्द्र के एक्साइज ड्यूटी में कटौती के फैसले के बाद राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमत में भी कटौती की घोषणा की है. अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने ये ऐलान किया. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री अन्न योजना नवंबर तक है. अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है इसलिए राज्य सरकार ने तय किया है कि प्रधानमंत्री अन्न योजना को होली तक बढ़ाया जाएगा. अंत्योदय कार्ड धारक को 35 किलो राशन दिसंबर, जनवरी, फरवरी और मार्च में भी फ्री दिया जाएगा. इस दौरान सीएम ने कहा कि दिवाली अयोध्या की ही देन है और ये हम सबके लिए सौभाग्य की बात है.

बता दें कि कल बुधवार को अयोध्या में हुए दीपोत्सव कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम और माता सीता का किरदार निभा रहे कलाकारों का सांकेतिक राजतिलक भी किया. इस अवसर पर सीएम योगी ने ये भी कहा है कि अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम हर साल नई ऊंचाइयों को छू रहा है और भव्य राम मंदिर के निर्माण से यहां पर्यटन के अवसरों को बढ़ावा मिलेगा.

उत्तरप्रदेश में सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाया

उत्तर प्रदेश में केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटा दिया है, जिससे राज्य में इनकी कीमत कम हुई है. माना जा रहा है कि राज्य में आनेवाले चुनावों को देखते हुए केन्द्र ने यह फैसला किया है. फिलहाल कारण कुछ भी हो उत्तर प्रदेश में पेट्रोल पर केंद्र ने 5 रूपये घटाए तो योगी सरकार ने 7 रूपये यानी कुल 12 रूपये की कमी हुई है. इसी तरह डीजल पर यूपी ने दो रूपये घटाए जबकि केंद्र 10 रूपये घटा चुका था, नतीजा डीजल 12 रूपये सस्ता हो गया.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *