हिमाचल चुनावों से पहले सीएम जयराम ठाकुर ने की घोषणाएं: महिलाओं का बस किराया आधा हुआ, 125 यूनिट बिजली और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी निशुल्क

Himachal Day 2022 Announcememnt

न्यूज डेस्क :

आपकी तरह भाजपा सरकार में भी लगातार घोषणाएं की जा रही है. अब हिमाचल प्रदेश में महिलाओं का बस किराया आधा लगेगा और बिजली-पानी भी निशुल्क होगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के 75वें स्थापना दिवस पर चंबा में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी घोषणाएं की. सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि हिमाचल में महिलाओं से बस किराया 50 प्रतिशत लिया जाएगा. साथ ही प्रदेश में 125 यूनिट तक निशुल्क घरेलू बिजली की सुविधा दी जाएगी. बता दें कि इससे पहले 60 यूनिट तक निशुल्क घरेलू बिजली की सुविधा दी जा रही थी. ग्रामीण क्षेत्रो में पानी का बिल माफ होगा. सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में पानी के बिलों से जलशक्ति विभाग को 30 करोड़ की आय होती है.

हिमाचल दिवस के अवसर पर शुक्रवार को चंबा (Chamba) में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने घोषणा करते हुए कहा कि हिमाचल में महिलाओं से बस किराया (Bus Fare) 50 प्रतिशत लिया जाएगा. प्रदेश में 125 यूनिट तक निशुल्क घरेलू बिजली (Free Electricity) की सुविधा भी दी जाएगी. इससे साढ़े 11 लाख परिवार लाभांवित होंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75वें स्थापना दिवस पर हिमाचल प्रदेश की जनता को बधाई दी है. बता दें कि दिल्ली और पंजाब में आप सरकार के ऐसे मुफ्त बिजली, पानी और महिलाओंका फ्री बस किराया का प्रयोग सफल रहा है.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. पंजाब में विधानसभा चुनाव प्रचंड बहुमत से जीतकर सरकार बनाने वाली आप अब हिमाचल में चुनाव लड़ने जा रही है. बीजेपी को ये डर था, कि आप दिल्ली की तर्ज पर हिमाचल में भी 300 यूनिट फ्री बिजली देने का ऐलान कर सकती है, लेकिन उससे पहले ही सीएम जयराम ठाकुर ने आज बिजली और पानी को लेकर बड़ी घोषणा कर दी.

सरकार की इस घोषणा के बाद प्रदेशवासियों के 250 करोड़ रुपए बचेंगे. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में पानी का बिल माफ किया जाएगा. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा, कि ‘ग्रामीण इलाकों में पानी के बिल से जलशक्ति विभाग को 30 करोड़ रुपए की आय होती है. उन्होंने कहा, कि राज्य के उपभोक्ताओं को 125 यूनिट मुफ्त बिजली देने से प्रदेश के लोगों को करीब 250 करोड़ रुपए का लाभ होगा.’

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *