चारा घोटाला : लालू प्रसाद सहित 77 आरोपियों की फिजिकल कोर्ट में सुनवाई का फैसला कल

Lalu Yadav Hearing on Fodder Sacm

रांची : शिवपूजन सिंह

बिहार और झारखण्ड का बहुचर्चित पशुपालन घोटाले में हाल में जमानत पर रिहा हुए बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव और 77 अन्‍य आरोपियों ने गुहार लगाई है कि सुनवाई फिजिकल कोर्ट शुरू होने तक टाल दी जाए. गौरतलब है कि डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ 35 लाख रुपये की अवैध निकासी से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में बचाव पक्ष की ओर से बहस शुरू होनी है. अब बचाव पक्ष फिजिकल मोड पर बहस शुरू करने को कह रहा है. इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 11 अगस्त निर्धारित है.

78 आरोपियों की ओर से अधिवक्ताओं ने अर्जी डाली है

कल 9 अगस्त को रांची में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एस.के. शशि की अदालत में चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 47ए/96 में मुकदमे का सामना कर रहे 78 आरोपियों की ओर से उनके पैरवीकार अधिवक्ताओं ने अर्जी डाली है. इसमें लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आर.के. राणा, लोक लेखा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, पशुपालन विभाग के तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक डॉ. के.एन. झा, सहायक निदेशक डॉ. के.एम. प्रसाद एवं अन्य के अर्जी शामिल हैं. सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक बी.एम.पी. सिंह के अनुसार बचाव पक्ष ने अर्जी डालते हुए कहा कि फिजिकल कोर्ट प्रारंभ होने पर बहस शुरू करेंगे. तब तक मामले की सुनवाई को स्थगित किया जाए. वर्चुअल कोर्ट में बहस शुरू करने में परेशानी होगी. अदालत ने बचाव पक्ष के आवेदन पर अभियोजन को जवाब दायर करने का निर्देश दिया. इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 11 अगस्त है. बता दें कि सात अगस्त को अभियोजन पक्ष की जारी बहस पूरी होने के बाद अब मामले में बचाव पक्ष को बहस शुरू करनी है.

लालू यादव थर्ड फ्रंट के लिए प्रयासरत

लालू प्रसाद यादव अभी जमानत पर हैं और मोदी सरकार के खिलाफ तीसरा मोर्चा बनाने के लिए एक्टिव हैं. कल दिल्ली में NCP प्रमुख शरद पवार, RJD प्रमुख लालू यादव, TMC के डेरिक ओब्रायन, DMK के टी. शिवा, RLD के जयंत चौधरी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस से शशि थरूर, आनन्द शर्मा ने संभावित तीसरा मोर्चा पर मंथन किया. लालू प्रसाद का स्वास्थ्य अभी पूरी तरह ठीक नहीं है, फिर भी पहली बार विपक्ष के खेमें की मीटिंग में पहुंचे थे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *