बिहार: आज से बढ़ेगा पटना आने-जाने वाले विमानों का किराया

पटना : मुन्ना शर्मा

कोरोना काल में एक जून से पटना के विमान के न्यूनतम किराए में 13 से 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है ।उड़ान की अवधि के हिसाब से किराया बढ़ाया गया है। अधिकतम किराये में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। मंगलवार यानी आज 1 जून से पटना से दिल्ली का न्यूनतम किराया 4000 हो जाएगा यह पहले 3500 था।

वहीं पटना से मुंबई का न्यूनतम किराया 1000 अधिक देना होगा। पटना से मुंबई का न्यूनतम किराया 7400 हो गया है जो पहले 6400 था। कोलकाता के न्यूनतम किराए में चार सौ, चेन्नई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, पुणे के न्यूनतम किराये में भी की बढ़ोतरी हुई है। लखनऊ के लिए चार सौ और हैदराबाद के लिए 800 अधिक देना होगा। पुरानी बुकिंग पर यात्रियों को बढ़ा किराया नहीं देना होगा।

आज से विमानों की आवाजाही पहले समर शेड्यूल के अनुसार ही होगी। विमानन कंपनियों की ओर से कोई नया शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने बताया कि कोरोना काल में पैसेंजर की बुकिंग कम हो रही है। एयरपोर्ट पर रोजाना 15 से 20 जोड़ी विमान रद हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर रूट पर विमानों की संख्या कम हो गई है। यात्री नहीं मिलने से इन दिनों लगभग 30 जोड़ी विमान ही आ जा रहे हैं।

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *