बिहार विधानसभा चुनाव में पहले उम्मीदवार की हत्या हुई

मुन्ना शर्मा

शिवहर में विधानसभा क्षेत्र के जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार श्री नारायण सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. श्रीनारायण सिंह को चुनाव प्रचार के दौरान पुयनहिया थाने के हाथसार गांव के पास गोली मार गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया था, इन्हें इलाज के लिए शिवहर सदर अस्पताल लाया गया, जहां से चिकित्सकों ने रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. श्री सिंह के साथ उनके दो और समर्थकों को गोली लगी. इस घटना में श्री सिंह के एक समर्थक की भी मौत हो गई है और दूसरा समर्थक जिंदगी और मौत से जूझ रहा है.

श्री नारायण सिंह पर दो दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमें भी दर्ज थे. शिवहर के एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि श्री सिंह के सीने में गोली लगी थी. घटना के समय श्री सिंह पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास चुनाव प्रचार कर रहे थे. इसी बीच बाइक पर सवार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया. गोली लगने के बाद उन्हें समर्थको द्वारा गाड़ी पर लाद कर शिवहर सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने गहन इलाज के लिए सीतामढ़ी रेफर कर दिया‌, लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई.

श्रीनारायण सिंह का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है‌. उन पर दर्जनों मुकदमे लंबित है. श्री सिंह शिवहर जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड के नया गांव के रहने वाले थे. श्री सिंह नयागांव पंचायत के मुखिया तथा डुमरी कटसरी से जिला परिषद के सदस्य भी रह चुके थे. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में यह पहले उम्मीदवार की हत्या है. एक बार फिर बिहार चुनाव में खूनी खेल शुरू हो गया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *