दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में फायरिंग, 3 बदमाश मारे गए, कल विरोध में दिल्ली के कोर्ट बंद

Firing in Delhi Rohini Court

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

देश राजधानी दिल्ली की हाई सिक्योरिटी वाली रोहिणी कोर्ट में दिनदहाड़े फायरिंग की घटना हुई है. इस फायरिंग में कुख्यात बदमाश गोगी के साथ कुल 3 बदमाश मारे गए. बदमाशों ने पहले कुख्यात अपराधी गोगी पर गोलियां चलाई, जिसके बाद पुलिस ने भी बदमाशों की फायरिंग का जवाब दिया और दोनों को मार गिराया. रोहिणी कोर्ट में ये दो हथियारबंद बदमाश वकील के इस घटना से कोर्ट की सुरक्षा और जांच की प्रक्रिया को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. देश की राजधानी के अदालत परिसर के भीतर इस तरह की घटना ने खौफनाक तस्वीर है. इस घटना की जांच अब ज्वाइंट सीपी (नॉदर्न) करेंगे.

रोहिणी कोर्ट में फायरिंग की घटना के विरोध में दिल्ली की सभी जिला अदालतों में एक दिवसीय हड़ताल होगा. कल यानी शनिवार को काम पर न आकर वकील अपना विरोध जताएंगे. वकीलों ने कोर्ट में सुरक्षा की कमी पर नाराजगी जताते हुए विरोध का फैसला किया है.

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी – गृह राज्य मंत्री

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में हुए गैंगवार पर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने कहा कि इस तरीके की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण है और जो भी लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. रोहिणी कोर्ट में गैंगवार के बाद दिल्ली के सभी कोर्ट के साथ ही नोएडा और गाजियाबाद के कोर्ट भी अलर्ट मोड में हैं और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. कोर्ट में चेकिंग अभियान भी चलाया गया है.

Firing in Rohini Court Delhi
Firing in Rohini Court Delhi

बता दें कि दिल्ली पुलिस गैंगस्टर जितेंद्र मान ‘गोगी’ को लेकर एक मामले की सुनवाई के लिए रोहिणी कोर्ट में लेकर आई थी. इसी दौरान वकील की ड्रेस में आए दो बदमाशों ने फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों बदमाशों को ढेर कर दिया. गोगी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. जितेंद्र गोगी के खिलाफ हत्या और लूट समेत कई संगीन आपराधिक मामले दर्ज थे और वह तिहाड़ जेल में बंद था, जहां से उसे एक मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. इसी दौरान टिल्लू ताजपुरिया गैंग के दो बदमाशों ने फायरिंग कर दी. दिल्ली पुलिस कमिश्रर राकेश अस्थाना ने बताया कि इन दो बदमाशों में से एक पर 50,000 रुपये का इनाम था. यह घटना रोहिणी कोर्ट के चेंबर नंबर 206 में हुई, जब गोगी को जज के सामने पेश किया जाना था. अचानक फायरिंग होने से अफराफरी मच गई. कोर्ट में लोग मौजूद थे और दिनदहाड़े इस तरह से फायरिंग की घटना होने से लोग दहशत में आ गए.

क्या है गोगी और टिल्लू गैंग का इतिहास ?

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में सुनवाई के दौरान गैंगवार में मारा गया गैंगस्टर जितेंद्र ‘गोगी’ मूलत: दिल्ली के अलीपुर गांव का रहने वाला था, जबकि सुनील उर्फ टिल्लू दिल्ली के ताजपुरिया गांव का रहने वाला है, स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक टिल्लू फिलहाल मंडोली जेल में कैद है. बता दें कि गैंगस्टर सुनील उर्फ टिल्लू और जितेंद्र गोगी गैंग के बीच कभी बहुत अच्छी दोस्ती थी, लेकिन पिछले कुछ सालों से इन दोनों की दुश्मनी गैंगस्टर के बीच चर्चा का विषय बना हुआ था. इन दोनों के गैंग के बीच आपकी गैंगवार में अब तक 25 से ज्यादा लोगों की हत्या की जा चुकी है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *