गांधी जयंती पर कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन तेज

न्यूज डेस्क

मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून को लेकर किसानों का गुस्सा बढ़ रहा है. देश के कई हिस्सों में लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. आज भी पंजाब में किसानों द्वारा रेल रोको अभियान जारी है. पंजाब के अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली के आसपास के इलाकों में भी विरोध हो रहा है. किसानों की मांग है कि सरकार MSP देने की बात नए कृषि कानून में शामिल करे. किसानों के प्रदर्शन की वजह से कई ट्रेनें बाधित हैं.

इस मामले पर कल राहुल गांधी पंजाब में होनेवाले विरोध-प्रदर्शन में शामिल होंगे. पंजाब-दिल्ली-यूपी-हरियाणा में आज सड़क पर भी प्रदर्शन हो रहा है. पंजाब के अलग-अलग इलाकों में किसान सड़कों और रेल की पटरियों पर बैठे हुए हैं. यहां कई जगह ट्रेन सेवा रोक दी गई है. पिछले कई दिनों से अकाली दल के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं. इस दौरान सुखबीर बादल, हरसिमरत कौर जैसे नेताओं को हिरासत में भी लिया गया था.

कल तीन अक्टूबर से शुरू होनेवाले विरोध-प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी शामिल होंगे. पंजाब से दिल्ली तक ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी, जिसमें राहुल गांधी, कैप्टन अमरिंदर के साथ शामिल होंगे. हरियाणा की खट्टर सरकार ने पहले ही कह दिया है कि वो अपने यहां रैली और प्रदर्शन नहीं करने देगी. पंजाब के अमृतसर में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पिछले नौ दिनों से पटरी पर बैठी है. कमेटी के नेता सुखविंदर सिंह का कहना है कि हमारा ये प्रदर्शन पांच अक्टूबर तक जारी रहेगा.

इधर दिल्ली में इंडिया गेट के आस-पास धारा 144 लागू कर दी गई है. ऐसे में यहां किसी भी तरह के सभा को आयोजित करने की अनुमति नहीं होगी. जंतर मंतर पर भी इकट्ठा होने से पहले इजाजत लेनी होगी. जंतर मंतर पर कुल 100 लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत है और इसके लिए भी संबंधित अथॉरिटी से इजाजत लेनी होगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *