बिहार के राज्यपाल फागू चौहान के बेटे को यूपी चुनाव में टिकट, जानिए संभावित उम्मीदवारों की सूची

UP Assembly Election 2022 Candidate list

लखनऊ : विक्रम राव

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान के बेटे को यूपी चुनाव में घोषी विधानसभा सीट से टिकट दिया जाएगा, हालांकि अभी फाइनल लिस्ट जारी नहीं हुई है, लेकिन संभावित 30 उम्मीदवारों की सूची में घोषी से बिहार के राज्यपाल के बेटे रामविलास चौहान को उम्मीदवार हैं. जबकि नौतनवा से अमन मणि त्रिपाठी (निषाद पार्टी) को और बैरिया से सुरेंद्र सिंह को टिकट दिया जा सकता है. आज ही कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए आरपीएन सिंह को पडरौना से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. बता दें कि फागू चौहान की कार्य शैली को लेकर अभी भी बिहार की शिक्षा व्यवस्था में भ्रष्टाचार और अनियमितता को लेकर हंगामा मचा हुआ है.

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान पर विपक्ष का आरोप

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान पर विपक्ष का आरोप लगाता रहा है कि उनकी वजह से बिहार की उच्च शिक्षा व्यवस्था खराब हुई है. मगध विश्वविद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद फागू चौहान ने उन पर कार्रवाई नहीं की मौलाना महजरुल हक अरबी-फारसी विश्वविद्यालय के टेंडर में धांधली पर भी प्रभारी कुलपति पर कार्रवाई नहीं की और उल्टा उन्हें सम्मानित भी किया, जिससे नीतीश सरकार और राजभवन में दूरी बन गई थी. बता दें कि मगध विवि के कुलपति राजेंद्र प्रसाद पर 30 करोड़ रुपये के गबन के अलावा भी कई आरोप थे और विजिलेंस ने कुलपति के बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश तक के ठिकानों पर छापेमारी की थी. अभी भी इन मामलों की जांच चल रही है.

बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट

घोषी से रामविलास चौहान, नौतनवा से अमन मणि त्रिपाठी, बैरिया से सुरेंद्र सिंह, पडरौना से आरपीएन सिंह, चायल से संजय गुप्ता, मंझनपुर से लाल बहादुर, फेफना से उपेंद्र तिवारी, मानिकपुर से आनन्द शुक्ला, प्रयागराज दक्षिणी से नंदगोपाल, प्रयागराज उत्तरी से हर्ष वर्धन बाजपेयी, प्रयागराज पश्चिमी से सिद्धार्थ नाथ सिंह, कुशीनगर से रजनीकांत मनी त्रिपाठी,करछना से नीलम करवरिया, मोहम्मदाबाद से अलका राय, बलिया सदर से आनन्द स्वरूप, सुल्तानपुर सदर से राजेस्वर सिंह, गाजीपुर सदर से संगीता बलवंत, चौरीचौरा से संगीता यादव, मधुबन से उत्पल राय, लंभुआ से देवमनी द्विवेदी, पनेरा से ज्ञानेंद्र सिंह, फरेंदा से बजरंग बहादुर सिंह, सिसवा से प्रेम सागर पटेल, खजनी से संत प्रसाद, महराजगंज सदर से जय मंगल कनौजिया, सिकंदरपुर से संजय यादव, बांसगांव से विमलेश पासवान, हाटा से पवन केडिया, फ़ाज़िल नगर से गंगा कुशवाहा और खड्डा से जटाशंकर त्रिपाठी.

JDU ने 20 उम्मीदवारों की जारी सूची से मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी का नाम हटाया

बता दें कि आज जदयू ने यूपी चुनावों के लिए 20 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी, लेकिन लिस्ट को लेकर भारी बवाल मच गया. बलिया जिले के बेरिया सीट से रमेश चंद्र उपाध्याय को जेडीयू ने उम्मीदवार बनाने की घोषणा की तो हड़कंप मच गया, क्योंकि रमेश चंद्र उपाध्याय मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी हैं. फिर आनन-फानन में जेडीयू ने रमेश चंद्र उपाध्याय का नाम हटा दिया.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *