दिल्ली में शीतलहर के बीच छोटे बच्चों ने पेंटिंग के जरिए दिया पर्यावरण संदेश

Environmental campaign by Children in Delhi thought Painting Competition

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

राजधानी दिल्ली में शीतलहर के बीच यमुना ट्रॉफी में स्वच्छ यमुना निर्मल यमुना के तहत आई डी एच सी सोसाइटी ने पर्यावरण के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें तकरीबन 4 से लेकर 21 साल के 40 से ज्यादा बच्चों ने हिस्सा लिया. इंडियन डेवलपमेंट फॉर विमेन केयर सोसायटी ने इम्वा के साथ मिलकर आठवीं यमुना ट्रॉफी का आयोजन किया, जिसमें दिल्ली पुलिस कमिशनर संजय अरोड़ा और दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायाधीश रजनीश भटनागर मुख्य अतिथि थे.

मुख्य अतिथियों ने इस चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों द्वारा बनाई जा रही चित्रकला की सराहना की. प्रतियोगिता में चित्रकला के परिणाम का चयन पटियाला कोर्ट के जज ए एस भल्ला ने किया, जो स्वयं एक बहुत ही बड़े पैंटींग आर्टिस्ट हैं. इस कार्यक्रम में शामिल विजेताओं व प्रतिभागियों को मेडल और प्रमाण-पत्र से सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायाधीश रजनीश भटनागर ने पेंटिंग बना रही 5 वर्षीय बच्ची से पेंटिंग के बारे में और पर्यावरण को लेकर बातचीत भी की और बच्चे को शुभकामनाएं भी दी. कार्यक्रम में मशहुर बॉलीवुड अभिनेता रोहित चौधरी ने भी आकर इन बच्चों का हौसला बढ़ाया. इस मौके पर संस्था की तरफ से अरुण निशाना ने दिल्ली पुलिस कमिशनर संजय अरोड़ा जी को पौधा देकर सम्मानित किया और दिल्ली हाईकोर्ट न्यायधीश रजनीश भटनागर को सुनीता अरुण ने पौधा देकर सम्मानित किया. बॉलीवुड अभिनेता रोहित चौधरी को संस्था की वरिष्ट सद्स्य प्रेमा पालीवाल ने पौधा देकर सम्मानित किया.

इस कार्यक्रम की शुरुआत दोनों ही मुख्य अतिथियों के बीच 1-1 ओवर के क्रिकेट मैच के साथ हुई. जज एकादश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया और दिल्ली पुलिस एकादश टीम को 3 विकेट से हराकर यह मैच अपने नाम किया. इस मौके पर संस्था की तरफ से आईङीएचसी सोसायटी के अध्यक्ष अरुण निशाना, कोषाध्यक्ष रंजीत खन्ना, चैयरपर्सन सुनीता अरुण, रेणूसिंह, तरूण, प्रेमापालीवाल, तिशा, रेखा, मन्जू, कुनाल कार्तिक व ग्रीष्मा मौजूद थे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *