महाराष्ट्र बीजेपी को झटका : एकनाथ खडसे 23 अक्टूबर को एनसीपी ज्वाइन करेंगे

न्यूज़ डेस्क

महाराष्ट्र की सियासत में अचानक गर्माहट तेज हो गई है। पिछले 30 सालों से पार्टी के लिए काम कर रहे बीजेपी के सीनियर लीडर एकनाथ खडसे ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. खडसे के ऐलान के तुरंत बाद एनसीपी ने खडसे का स्वागत किया तो बीजेपी ने कहा खडसे को मनाने के लिए पूरी कोशिश की गई, लेकिन खडसे नहीं माने.

महाराष्ट्र बीजेपी के ओबीसी नेता रहे एकनाथ खडसे अब एनसीपी के साथ नई पारी की शुरुआत करेंगे. खडसे ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं से उन्हें दिक्कत नहीं थी, सिर्फ एक नेता की वजह से वह पार्टी छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं. खडसे का इशारा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तरफ था. खडसे के इस्तीफे के ऐलान के तुरंत बाद एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खडसे के एनसीपी ज्वाइन करने का ऐलान करते हुए कहा कि इससे महाराष्ट्र के अधिकतर हिस्सों में बीजेपी कमजोर होगी.

बीजेपी के एक बड़े नेता एकनाथ खडसे के एनसीपी जाने के बाद महाराष्ट्र के खानदेश इलाक़े में बीजेपी को एक बड़ा नुकसान हो सकता है, लेकिन फिलहाल एकनाथ खडसे की बहू और जलगांव से सांसद रक्षा खडसे बीजेपी में ही रहेंगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *