डीयू में एडमिशन के लिए पहला कट ऑफ लिस्ट जारी, साइकोलॉजी के लिए कट ऑफ 100 फीसदी

DU Admission 2021 First Cut-off Issued

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

DU first cut-off issued : दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के कॉलेज आज, 1 अक्टूबर को अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर रहे हैं. आर्यभट्ट कॉलेज, जीसस एंड मैरी कॉलेज, और देशबंधु कॉलेज ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की की पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. बता दें कि जीसस एंड मैरी कॉलेज (जेएमसी) ने साइकोलॉजी के लिए 100 फीसदी और इकोनॉमिक्स में दाखिले के लिए पहली कट-ऑफ 98.5 फीसदी रखी है. वहीं आर्यभट्ट कॉलेज में बीए इकोनॉमिक्स में एडमिशन के लिए कट-ऑफ 98 फीसदी और साइकोलॉजी के लिए 98.5 फीसदी है.

दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज, लेडी श्रीराम कॉलेज, हिंदू कॉलेज, राजधानी कॉलेज, मिरांडा हाउस और डीयू के अन्य कॉलेज जल्द ही कॉलेज की वेबसाइटों पर अपनी पहली कट-ऑफ जारी करेंगे. ये लिस्ट डीयू के आधिकारिक वेबसाइट
du.ac.in और entry.uod.ac.in पर उपलब्ध होंगी. पहली कट-ऑफ लिस्ट आने के बाद एडमिशन की प्रक्रिया 4 अक्टूबर से शुरू होगा.

दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन के इच्छुक छात्र व्यक्तिगत कॉलेजों की आधिकारिक वेबसाइट पर डीयू की पहली कट-ऑफ सूची 2021 की जांच कर सकते हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल admission.uod.ac.in. पर सभी कॉलेजों की एक समेकित डीयू कट-ऑफ लिस्ट भी जारी की जाएगी.


इन कॉलेज ने अपनी पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है:

JMC : जीसस एंड मैरी कॉलेज, डीयू ने यूजी प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ सूची जारी की है, जिसमें साइकोलॉजी के लिए 100 फीसदी, बीकॉम (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 98 फीसदी और इकोनॉमिक्स के लिए 98.5 फीसदी है.

देशबंधु कॉलेज की लिस्ट में BSc फिजिक्स के लिए कट ऑफ मार्क्स 98 फीसदी है, जबकि सबसे कम BA(ऑनर्स) हिंदी के लिए 82 फीसदी है.

आर्यभट्ट कॉलेज की 13 यूजी कोर्सेज के लिए पहली कट-ऑफ जारी की गई है, जिसमें उच्चतम कट-ऑफ 98.5 प्रतिशत BA (H) मनोविज्ञान है. BA (H) अर्थशास्त्र के लिए कट-ऑफ पिछले साल के समान ही 98 प्रतिशत है. BA (H) अंग्रेजी के लिए कट-ऑफ में 1 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और इसे 96 प्रतिशत घोषित किया गया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *